बिना टाइप किए इस तरह गलती में करें सुधार, WhatsApp ने लांच किया नया फीचर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1833218

बिना टाइप किए इस तरह गलती में करें सुधार, WhatsApp ने लांच किया नया फीचर

WhatsApp New features: WhatsApp ने एक नया फीचर लॅान्च किया है. इस फीचर की मदद से अब आप गलती को सुधार सकते हैं. गलती से किए गए मैसेज को डिलीट करने के बजाय उसे Edit Messages फीचर के जरिये मॅाडीफाई कर सकते हैं.   

 

बिना टाइप किए इस तरह गलती में करें सुधार, WhatsApp ने लांच किया नया फीचर

WhatsApp New features: इस आधुनिक दौर में सोशल मीडिया का प्रचलन तेजी से बढ़ा है. शहर से लेकर गांव तक सोशल मीडिया पर लोग एक्टिव हैं. इंस्टाग्राम, फेसबुक हो या फिर WhatsApp आपको हर किसी के स्मार्ट फोन में इंस्टॅाल मिलेगा. लेकिन कभी-कभी लोग इन माध्यमों का इस्तेमाल करते हुए कुछ गलतियां भी कर बैठते हैं. WhatsApp पर चैट करते समय गलती से गलत मैसेज कर देते हैं या फिर टाइपिंग करते समय मिस्टेक हो जाती है. इस गलती को सुधारने के लिए हमें उसे डिलीट करना पड़ता था. लेकिन अब WhatsApp ने एक ऐसा फीचर दिया है कि गलती से किए गए मैसेज को डिलीट करने के बजाय उसे एडिट कर सकते हैं. आइये जानते हैं इस एडिट फीचर (Edit Messages) को कैसे यूज करें.

Edit Messages की फीचर को उपयोग करने की अनुमति सभी WhatsApp यूजर्स को मिलता है. लेकिन यह फीचर एक विशिष्ट समय सीमा के अंदर काम करता है.  WhatsApp में नए फीचर के आने से लोगों को शर्मिंदगी से बचाने में बहुत मददगार होगा. 

अगर आपको फोन में ये लेटेस्ट फीचर्स नहीं दिख रहा है तो आप लेटेस्ट वर्जन के लिए अपने  WhatsApp को अपडेट करें. नया फीचर के आने से उपयोगकर्ता को बहुत फायदा होगा क्यों कि पहले मैसेज को डिलीट करने का ऑप्शन था जिसकी वजह से दोबारा लिखना पड़ता था लेकिन अब नए फीचर की मदद से मैसैज को आसानी से एडिट कर सकते हैं.     

ऐसे करें मैसेज को एडिट
1. WhatsApp खोलकर किसी भी मैसेज चेट में जाएं और उसके बाद जिस मैसेज को "EDIT" करना है उस पर लोंग प्रेस कर के उपर राइट साइड में थ्री डॅाट पर क्लिक करें. जिसके बाद आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे जिसमें पहला ऑप्शन Info, दूसरा ऑप्शन  Copy और तीसरा ऑप्शन Edit का दिखेगा.
 
2. Edit के ऑप्शन पर क्लिक करें, जिसके बाद आप मैसेज को Edited कर पाएंगे. ये ऑप्शन मैसेज करने के 15 मिनट के बाद तक ही रहेगा. उसके बाद एडिट विंडो का ऑप्शन नहीं दिखेगा.   

Trending news