WhatsApp Update: अब बिना नंबर भी व्हाट्सएप पर लोगों को कर सकेंगे सर्च, कंपनी ले आई नया फीचर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1448164

WhatsApp Update: अब बिना नंबर भी व्हाट्सएप पर लोगों को कर सकेंगे सर्च, कंपनी ले आई नया फीचर

WhatsApp Update: व्हाट्सएप ने एक धांसू फीचर लॉन्च किया है. इस नए फीचर के ज़रिए आप बिना नंबर सेव किए किसी को भी सर्च कर सकेंगे. ये फीचर लॉकल बिजनेस के लिए भी काफी कारगर साबित हो सकता है.

WhatsApp Update: अब बिना नंबर भी व्हाट्सएप पर लोगों को कर सकेंगे सर्च, कंपनी ले आई नया फीचर

WhatsApp Update: खुद को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप मैसेजिंग एप नए-नए फीचर्स लॉन्च करती रहती है. एक आम मैसेजिंग एप से यह अब बिजनेस करने का अहम टूल हो गया है. व्हाट्सएप खुद को अपडेट किए जा रही है, और इसी के साथ कंपनी एक नया फीचर लेकर आई है. यह फीचर बिजनेस यूजर्स के लिए काफी अहम साबिक होगा.

व्हाट्सएप का नया फीचर लॉन्च

व्हाट्सएप का नए फीचर में आप लोगों को बिना कॉन्टैक्ट नंबर सेव करे भी सर्च कर सकेंगे. इससे लोकल बिजनेस को काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. नए फीचर के ज़रिए लोग बिजनेस को सर्च कर सकते हैं, शॉपिंग कर सकते हैं. लेकिन आपको बता दें इस फीचर को कुछ ही देशों में लॉन्च किया गया है. आने वाले दिनों में यह फीचर की भारत में आने की उम्मीद है.

किन देशों में लॉन्च किया गया नया फीचर?

जानकारी के मुताबिक जिन देशों में यह फीचर लॉन्च किया गया है उसमें ब्राजील, कोलंबिया, यूके, मेक्सिको और इंडोनेशिया हैं. कंपनी ने एक ब्लॉग जारी कर इस नए फीचर की लोगों को जानकारी दी है. जिसके मुताबिक ये यूजर्स को आसानी से बिजनेस प्रोफाइल्स से कॉन्टैक्ट करने में मदद करेगा. इसके लिए यूजर्स को नंबर सेव करने की ज़रूरत नहीं होगी. कंपनी ने बताया कि लोगों की प्राइवेसी को भी ध्यान में रखा जाएगा.

वेबसाइट पर जाने की नहीं होगी ज़रूरत

इस नए फीचर से यूजर व्हाट्सएप पर बिजनेस सर्च करके शॉपिंग कर सकेंगे. यानी उन्हें वेबसाइट पर जाने की ज़रूरत नहीं होगी. कुछ दिनों पहले कंपनी ने जियो मार्ट के साथ मिलकर ये नया फीचर लाया है. व्हाट्सएप का कहना है कि इस नए फीचर के आने से यूजर्स की प्राइवेसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा.

पेमेंट ऑप्शन मिलेगा

जो लोग एप के ज़रिए शॉपिंग करेंगे उन्हें ऑनलाइन पेमेंट का भी ऑप्शन मिलेगा. यानी एप में हर तरह की शॉपिंग की सर्विस देने की कोशिश की गई है. अब देखना होगा कि यह सर्विस भारत में आने के बाद कितनी कामयाब हो पाएगी.

Zee Salaam Live TV

Trending news