WhatsApp पर आया मैसेज और अकाउंट से गायब हो गए 21 लाख; हो जाएं सतर्क
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1317538

WhatsApp पर आया मैसेज और अकाउंट से गायब हो गए 21 लाख; हो जाएं सतर्क

WhatsApp Fraud: हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल एक शख्स के व्हाट्सएप पर मैसेज आया और उसके अकाउंट से अचानक 21 लाख रुपये गायब हो गए. जिसके बाद वह बैंक गया.

WhatsApp पर आया मैसेज और अकाउंट से गायब हो गए 21 लाख; हो जाएं सतर्क

WhatsApp Fraud: व्हाट्स एप जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है. इसके पीछे कारण है कि ये ऐसा साधन है जिस से लोग अपने करीबियों से कनेक्ट रह पाते हैं. लेकिन आजकल इस एप के जरिए काफी फ्रॉड के मामले भी सामने आ रही हैं. पिछले कुछ वक्त में कई ऐसा मामले आ चुके हैं जिसमें व्हाट्सएप या डायरेक्ट मैसेज कर के लोगों से ठगी की गई है.

WhatsApp के जरिए अकाउंट खाली

आपको बता दें व्हाट्सएप के जरिए पूरा अकाउंट खाली किया जा सकता है. एक ऐसा ही मामला सामने आया जहां एक शख्स ने व्याट्सएप पर मैसेज कर अकाउंट से लाखों रुपये उड़ा लिए गए. बता दें एक टीचर के व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया. जिसमें एक लिंक दिया हुआ था. जैसे की टीचर ने उस लिंक पर क्लिक किया तो उसके अकाउंट से 21 लाख रुपये गायब हो गए.

जानें पूरा मामला

आपको बता दें यह मामला सोमवार को पेश आया. रिटायर्ड टीचर वरलक्ष्मी को अननोन के व्याट्स एप पर एक अनजान नंबर से मैसेद आया. जिस पर उन्होंने जैसे ही क्लिक किया तो उनके अकाउंट से 21 लाख गायब हो गए. वह इस चीज से काफी घबरा गए उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी. जिसमें उन्होंने बताया कि उनके व्याट्सएप पर आए मैसेज के लिंक पर क्लिक किया था. जिसके बाद उनके अकाउंट से लगातार ट्रांजेक्शन्स होने लगे.

यह भी पढ़ें: पाक के खिलाफ विराट लगाएंगे T20 का शतक, इस जादुई बल्ले से बरसाएंगे रन, देखें तस्वीरें

पुलिस ने कही ये बात

जानकारी के अनुसार अपराधियों ने उनके अकाउंट से कई ट्रांजेक्शन्स किए और 21 लाख रुपये गायब कर दिए. पुलिस ने बताया कि टीचर ने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया तो उनका अकाउंट हैक हो गया. जिसके बाद उनके अकाउंट से ट्रांजेक्शन्स शुरू हो किए गए. जब उन्होंने इस बात की जानकारी बैंक को दी उन्होंने इसे एक फ्रॉड बताया.

आपको बता दें अगर आपके फोन या व्हाट्सएप पर कोई अनजान लिंक आता है तो उसे क्लिक ना करें. क्योंकि इससे ना सिर्फ आपका पर्सनल डेटा उड़ सकता है बल्कि आपका अकाउंट भी खाली हो सकता है. अगर आपके साथ किसी तरह का बैंक फ्रॉड हो तो उसकी जानकारी तुरंत बैंक को दें ताकि वह आपके ट्रांजेक्शन्स को रोक सकें. जिसके बाद इस मामले की पुलिस एफआईआर दर्ज कराएं.

Trending news