अल्ट न्यूज के कोफाउंडर Mohammad Zubair की गिरफ्तारी पर राजनेताओं ने क्या कहा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1235364

अल्ट न्यूज के कोफाउंडर Mohammad Zubair की गिरफ्तारी पर राजनेताओं ने क्या कहा?

Mohammed Zubair Alt News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर Mohammad Zubair को दंगा भड़काने और लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया है. 

Mohammad Zubair

Alt News Zubair Arrtested: भाजपा नेता नूपुर शर्मा के विवादित बयान की एक क्लिप शेयर कर सुर्खियों में आए मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर Mohammad Zubair की गिरफ्तारी पर AIMIM के चीफ और कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ट्वीट किया है कि "मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी अत्यंत निंदनीय है. उन्हें बिना किसी नोटिस के अज्ञात FIR में गिरफ्तार किया गया है. यह प्रक्रिया उल्ल्घन है. दिल्ली पुलिस मुस्लिम विरोधी नरसंहार के नारे लगाने वालों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाती है, लेकिन अपराध की रिपोर्ट करने वाले और मिस इंफॉर्मेशन का मुकाबला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है."

इसी कड़ी में तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओब्रायन (Derek O'brien) ने ट्वीट किया है कि "दुनिया के बेहतरीन पत्रकारों में से एक की गिरफ्तारी निंदनीय है, जो हर दिन भाजपा की फेक न्यूज फैक्ट्री का पर्दा फाश करते हैं." डेरेक ओब्रायन ने अपने ट्वीट में अमित शाह और नरेंद्र मोदी पर हमला किया. 

Mohammad Zubair के साथी प्रतीक सिन्हा (Prateek Sinha) ने एक ट्वीट किया है कि "स्पेशल सेल ने आज जुबैर को 2020 के एक मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था. इस मामले में जुबैर ने पहले ही अदालत से प्रोटेक्शन ले रखा था. इसके बाद आज शाम को 6 बजकर 45 मिनट पर हमें बताया कि जुबैर एक दूसरे मामले में गिरफ्तार किए गए हैं. हालांकि इस मामले में कोई भी नोटिस नहीं दी गई, जो कानूनी तैर से जरूरी है. कई बार अनुरोध करने के बावजूद हमें FIR कॉपी नहीं दी गई."

दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने सेक्शन 153 ए और 295 ए के तहत मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार किया है. धारा 153 दंगा करने और लोगों को उकसाने के मामले में लगाई जाती है. इसके अलावा 295 ए किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए लगाई जाती है.

Video: 

Trending news