Elections Result: मंगलवार को जारी होंगे बंगाल पंचायत चुनाव के नतीजे; कई बूथों पर दोबारा हुआ मतदान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1774084

Elections Result: मंगलवार को जारी होंगे बंगाल पंचायत चुनाव के नतीजे; कई बूथों पर दोबारा हुआ मतदान

West Bengal News: मंगलवार को बंगाल पंचायत इलेक्शन के नतीजों का ऐलान किया जाएगा. सभी काउंटिंग सेंटर्स पर बड़ी तादाद में केंद्रीय बलों को तैनाती किया गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है. 

Elections Result: मंगलवार को जारी होंगे बंगाल पंचायत चुनाव के नतीजे; कई बूथों पर दोबारा हुआ मतदान

WB Panchayat Elections Results 2023: पश्चिम बंगाल में पंचायत इलेक्शन के लिए 8 जुलाई को वोट डाले गए थे. इस दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में हिंसा की कई घटनाए सामने आईं. जिसके चलते राज्य चुनाव आयोग ने (SEC) ने पंचायत चुनाव के लिए 10 जुलाई को कई बूथों पर फिर से वोट डाले जाने का फैसला लिया. सोमवार को कड़ी सिक्योरिटी के बीच मतदान हुआ. अब मंगलवार यानि 11 जुलाई को पंचायत इलेक्शन के नतीजों का ऐलान किया जाएगा. इस बीच बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. राज्य ने हिंसा पर अमित शाह को रिपोर्ट सौंपी. 

मंगल को चुनाव के नतीजे
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारी ने बताया कि गवर्नर ने हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद एक रिपोर्ट तैयार की. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने वोटिंग के दिन विभिन्न स्थानों का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया. बंगाल पंचायत इलेक्शन के वोटों की गिनती मंगलवार की सुबह 8 बजे से शुरू होगी. सभी काउंटिंग सेंटर्स पर बड़ी तादाद में केंद्रीय बलों को तैनाती किया गया है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है. सीसीटीवी कैमरों की सहायता से केंद्रीय बलों नजर बनाए हुए हैं.  

अपोजिशन ममता सरकार पर हमलावर
इन सबके बीच अपोजिशन ममता सरकार पर हमलावर नजर आ रहा है. चुनाव के दौरान भड़की हिंसा को लेकर बीजेपी और टीएमसी आमने-सामने हैं. तृणमूल कांग्रेस ने इल्जाम लगाया है कि बीजेपी बूथ कैप्चरिंग की गलत अफवाह फैलाकर बंगाल सरकार को बदनाम कर रही है. इससे पहले बीजेपी ने टीएमसी पर इल्जाम लगाते हुए कहा था कि हिंसा के लिए ममता सरकार जिम्मेदार है. उसने जान बूझ पर बूथों पर केंद्रीय बलों की तैनाती नहीं की की, जिससे हालत बिगड़ गए और हिंसा भड़क उठी. वहीं दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा के मामलों की जांच के लिए बीजेपी MLAs की एक कमेटी का गठन किया गया है. जांच के बाद मामले की रिपोर्ट पार्टी सद्र जेपी नड्डा को सौंपी जाएगी.

Watch Live TV

Trending news