Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान ज़बरदस्त हिंसा; 16 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1771043

Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान ज़बरदस्त हिंसा; 16 की मौत

West Bengal Panchayat Polls: बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए 74 हजार सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. मतदान के दौरान कई जगहों पर जबरदस्त हिंसा देखी गई. अलग-अलग इलाकों में पत्थरबाजी, आगजनी के साथ-साथ लूटपाट की वारदातें सामने आ रही हैं.

 

Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान ज़बरदस्त हिंसा; 16 की मौत

Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग के दौरान जबरदस्त हिंसा का दौर जारी है.  पूरे राज्य में जगह-जगह हिंसा, टकराव और आगजनी की खबरें सामने आ रही हैं. बंगाल में शनिवार की सुबह सात बजे से पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग के दौरान हुई हिंसा में अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में टीएमसी, बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल हैं. इसके अलावा हिंसा की चपेट में आने से एक निर्दलीय पार्टी के समर्थकों की भी मौत हो गई है.

बंगाल के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा
पंचायत चुनाव को लेकर बंगाल के अलग-अलग हिस्सों से हिंसा की खबरें लगातार मिल रही है. शनिवार की सुबह सात बजे से पंचायत की 74 हजार सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. मतदान के दौरान कई जगहों पर जबरदस्त हिंसा भी शुरू हो गई. बंगाल में अलग-अलग इलाकों में पत्थरबाजी, आगजनी के साथ-साथ लूटपाट की वारदातें सामने आ रही हैं. मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में कांग्रेस और तृणमूल के बीच झड़प में सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ता बाबर अली की जान चली गई.  वोटिंग शुरू होते ही कूचबिहार में पोलिंग सेंटर में तोड़फोड़ की गई और मतपत्र लूट कर उन्हें आग के हवाले कर दिया गया है. वहीं, हिंसा के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. बड़ी तादाद में फोर्स को तैनात किया गया है. 

ममता सरकार की आलोचना
इस पूरे मामले में ममता सरकार की आलोचना की जा रही है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बंगाल हिंसा पर कहा कि बंगाल में लोकतंत्र को कुचला जा रहा है. राहुल गांधी खामोश हैं क्योंकि उनको ममता बनर्जी से गठबंधन करना है. उन्होंने हिंसा पर मल्लिकार्जुन खड़गे की चुप्पी पर निशाना साधते हुए कहा कि अपोजिशन पूरी तरह चुप है और इस पर कोई रिएक्शन नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कि , ऐसा क्या है कि ममता के साथ की बंगाल के हर चुनाव में हिंसा क्यों होती. बीजेपी लीडर शुभेंदु अधिकारी ने हिंसा पर सवाल उठाते हुए कहा कि बंगाल के अंदर लोकतंत्र को बचाने के लिए मुझे जो भी करना होगा वो सब मैं करूंगा. उन्होंने कहा कि यहां इलेक्शन के नाम पर हिंसा हो रही है.

Watch Live TV

Trending news