पश्चिम बंगाल: दार्जिलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, 15 की मौत; 60 से ज्यादा घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2296003

पश्चिम बंगाल: दार्जिलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, 15 की मौत; 60 से ज्यादा घायल

Darjeeling Train Accidnet: पश्चिम बंगाल में आज सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया. यह हादसा दार्जिलिंग के रंगापानी स्टेशन के पास हुआ. इस दर्दनात हादसे में 15 लोगों की मरने की सूचना है, वहीं 60 से ज्यादा पैसेंजर के घायल होने की खबर है.

पश्चिम बंगाल: दार्जिलिंग में कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, 15 की मौत; 60 से ज्यादा घायल

Darjeeling Train Accidnet: पश्चिम बंगाल में आज सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया. यह हादसा दार्जिलिंग के रंगापानी स्टेशन के पास हुआ. यहां खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं. इस दर्दनात हादसे में 15 लोगों की मरने की सूचना है, वहीं 60 से ज्यादा पैसेंजर के घायल होने की खबर है. घटनास्थल पर बचाव टीम पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

इस हादसे पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर लिखा, "दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा से एक दुखद रेल हादसे के बारे में जानकारी मिली. स्तब्ध हूं. हालांकि पूरी जानकारी का इंतजार है, कंचनजंगा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई है. बचाव दल और मेडिकल सहायता के लिए टीमें मौके पर भेजी गई हैं.डीएम और एसपी को भी घटनास्थल पर भेजा गया है. युद्धस्तर पर रेस्क्यू जारी है."

हवा में लटकी ट्रेन की बोगी
इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की दो बोगियां पटरी से उतर गईं. वहीं एक बोगी दूसरी बोगी के ऊपर हवा में लटकी हुई है. घटनास्थल पर अफरा तफरी का माहौल है. अफसरों ने बताया कि बोगी में फंसे घायलों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल भेजवाया गया है.  

घटना की कराई जाएगी जांच
यह ट्रेन पश्चिम बंगाल में सियालदह और असम के सिलचर के बीच चलती है. यह ट्रेन हजारों पर्यटकों से खचाखच भरी हुई थी, जो उत्तरी बंगाल और पड़ोसी राज्य सिक्किम के हिल स्टेशनों पर छुट्टियां मनाने जाते हैं.बताया जा रहा है कि यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से कुछ  ही दूर आगे रंगापानी इलाके में पहुंची ही थी कि पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. दुर्घटना सुबह तकरीन 8:45 बजे पर हुई है.

रेलवे के अफसरों ने मीडिया को बाताया कि दुर्घटना की जांच कराई जाएगी. यह हादसा कैसे हुआ? ट्रेन के ड्राइवर से पूछा जाएगा.हालांकि, शुरुआती,  तौर पर पता चला है कि सिग्नलिंग की समस्या की वजह से मालगाड़ी उसी लाइन पर चली गई.

अश्विनी वैष्णव ने जताया दुख 
वहीं, इस घटना पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुख जताया है. उन्होंने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट  "एक्स" पर लिखा, "बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है. रेलवे, NDRF और SDRF की टीमें रेस्क्यू में जुटी हुई हैं. घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया जा रहा है. सीनियर अफसर घटनास्थल पर पहुंच गए हैं." 

 हेल्पलाइन नंबर किया जारी
दार्जिलिंग रेलवे विभाग ने घायलों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. घायलों के परिवार वाले 033-23508794, 033-23833326 पर कॉल करके जानकारी मदद ले सकते हैं.

Trending news