पश्चिम बंगालः गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में विस्फोट से 4 की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1569709

पश्चिम बंगालः गुब्बारे में गैस भरने वाले सिलेंडर में विस्फोट से 4 की मौत, कई घायल

यह घटना पश्चिम बंगाल के बरूईपुर गांव के एक मेले में हुई है. हादसे में दो बच्चे समेत चार लोगों की मौत हुई है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है. घायलों को बारुईपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. 

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के एक गांव के मेले में गैस सिलेंडर फटने से चार लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस ने सोमवार को बताया कि ये हादसा कोलकाता से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर जॉयनगर थाना क्षेत्र के बंतरा गांव में बीती रात करीब 10 बजकर 10 मिनट पर हुई थी.

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि हादसे के वक्त गुब्बारा विक्रेता गुब्बारे को भरने के लिए गैस सिलेंडर से गैस गुब्बारे में डाल रहा था, तभी उसमें ब्लास्ट हो गया और वहां आसपास खड़े लोगों की इसकी चपेट में आने से मौत हो गई. मृतकों की पहचान साहिन मोल्ला (13), कुतुबुद्दीन मिस्त्री (35), अबीर गाजी (8) और गुब्बारा विक्रेता मुचिराम मोंडल (35) के रूप में की गई है. पुलिस ने कहा कि घायलों को बारुईपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. 

गुब्बारे के गैस वाले सिलेंडर में ब्लास्ट की ये कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी देश के अलग-अलग हिस्सों में इस तरह की घटनाएं होती रहती है. पिछले साल ही भोपाल में एक ऐसे ही विस्फोट में गुब्बारा बेचने वाले की जहां मौत हो गई थी, वहीं, वहां मौजूद कई लोग इस विस्फोट की चपेट में आकर घायल हो गए थे. 
इतने हादसों के बाद भी सरकार ने इसके लिए कोई नियम नहीं बनाए हैं. इस विस्फोट के बाद जहां बंगाल में मृतकों के परिवारों में शोक की लहर दौड़ गई है, वहीं कुछ लोगों ने गुब्बारे के सिलंडर के नियमन की मांग की है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके. 

Zee Salaam

Trending news