Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में आज से बढ़ सकती है ठंड, जानें अपने इलाके का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1568033

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में आज से बढ़ सकती है ठंड, जानें अपने इलाके का हाल

Weather Updates: मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ में कुछ बदलाव हो सकते हैं. ऐसे में देश में एक बार फिर सर्दी बढ़ सकती है. इस दौरान पारा काफी गिर सकता है.

 

Weather Update: दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में आज से बढ़ सकती है ठंड, जानें अपने इलाके का हाल

Weather Updates: देश में इन दिनों कहीं सर्दी तो कहीं गर्मी का आलम है. मौसम विभाग ने बताया है कि पिछले 10 सालों में यह पहली बार है जब फरवरी में तापमान 29.7 डिग्री तक पहुंच गया है. अमूमन फरवरी में दिल्ली का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस ही रहता है. उधर जम्मू व कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश हो रही है. 

बदल सकता है मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ में कुछ बदलाव हो सकते हैं. ऐसे में देश में एक बार फिर सर्दी बढ़ सकती है. इस दौरान पारा काफी गिर सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और MP में सर्दी बढ़ने के आसार हैं. इसके बाद यहां अलगे दो से तीन दिनों तक तापमान गिरना जारी रहेगा. इस दौरान शीतलहर नहीं आएगी. मौसम विभाग के मुताबिक 14 फरवरी के बाद से तापमान में बढ़ोत्तरी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Turkey Earthquake: तुर्की भूकंप ने ली एक भारतीय की जान; दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी

जहां दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में गर्मी बढ़ रही है, वहीं हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी हो रही है. हिमाचल प्रदेश में बीते दिन जमकर बर्फबारी हुई. इसकी वजह से यहां तीन नेशनल हाइवे समेत कुल 216 सड़कें बंद रहीं. अटल टनल और इसके आस-पास के इलाकों में तीन फीट बर्फबारी हुई है. जिसकी वजह से रास्ता बंद हो गया है. जिन इलाकों में बर्फबारी हुई है उसमें लाहौल स्पीति, किन्नौर, चंबा और कुल्लू शामिल हैं. 

शिमला में बारिश

शिमला में सर्दी के मौसम में बारिश हुई है. जिसकी वजह से यहां के तापमान में गरावट दर्ज की गई है. शिमला के पालमपुर, नहान, सोलन, दलहौजी और धौलाकुंआ में बारिश हुई है. 

जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी

जम्मू कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में बारिश और बर्फबारी की वजह से मौसम ठंडा बना हुआ है. जम्मू में औसत तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तो श्रीनगर में 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Zee Salaam Live TV:

Trending news