Weather Update: दिल्ली- NCR में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, उमस से मिली राहत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1810695

Weather Update: दिल्ली- NCR में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, उमस से मिली राहत

Aaj Ka Mausam: दिल्ली और एनसीआर में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है. मौसम विभाग ने 6 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना जताई है. 

 

Weather Update: दिल्ली- NCR में भारी बारिश से मौसम खुशनुमा, उमस से मिली राहत

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली और NCR में मौसम खुशनुमा हो गया है. आज सुबह में जोरदार बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली में येलो अलर्ट ( yellow Alert ) जारी किया था. आज बारिश के साथ हल्का गरज भी था.

IMD के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर और उसके आस पास के इलाकों में अगले तीन दिनों यानी 6 अगस्त तक मौसम का मिजाज बिल्कुल बदला सा रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश की संभावना है. आज सुबह बारिश की वजह से दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्रों में तापमान में भारी गिरावट हुई है. लेकिन IMD ( India Meteorological Department ) के अनुसार दिन में तापमान में कोई बदलाव नहीं होगा.  

आज इतना रहेगा तापमान
मौसम विभागने कहा, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के पास रह ,सकता है.  वहीं दिल्ली में 4 जुलाई का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज हुआ था. बदलते मौसम की वजह से दिल्ली की एयर क्वालिटी भी बहुत हद तक सुधरी है.    

इन प्रदेशों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों को भारी बारिश के लिए अलर्ट किया है. दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh weather ) में मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है.वहीं इसके अलावा IMD ने इन चार राज्यों उत्तराखंड ( Uttarakhand Weather ), हिमाचल प्रदेश  ( Himachal Pradesh Weather  ), पंजाब ( Punjab Weather ) और हरियाणा ( Hariyan Weather ) में 6 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

बिहार में बदला मौसम

बिहार में मौसम ने करवट बदल लिया है. मुसलाधार बारिश से बिहार में किसानों और आम लोगों को काफी राहत मिली है. लगातार तापमान में बढ़ोतरी और गर्मी  से आम लोगों का हाल  बेहाल हो गया था.  

Trending news