Weather Update: पटना समेत 9 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1819737

Weather Update: पटना समेत 9 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Bihar Weather Today: बांका बिहार का सबसे गर्म जिला रहा,यहां का तापमान 35 डिग्री दर्ज की गई. वहीं पूर्वी चंपारण में सबसे अधिक बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.  

 

Weather Update: पटना समेत 9 जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Bihar Weather Today: बिहार में लगातार बारिश से मौसम खुशगवार है.मौसम विभाग पटना ने प्रदेश के 9 जिलों में 11 अगस्त को  भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. रिपोर्ट के मुकाबिक आज यानी 11 अगस्त को बिहार के उत्तरी और दक्षिणी भाग में मानसून एक्टिव रहेगा. वहीं राजधानी पटना समेत जहानाबाद, गया और औरंगाबाद में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम केंद्र के मुताबिक किशनगंज सहित पश्चिम चंपारण, कैमूर, रोहतास और बक्सर में तेज बारिश हो सकती है.  

मौसम विभाग पटना ने बताया कि बिहार के उत्तर पूर्व भाग को छोड़कर अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ आसमान में बादल छाए रहने की आशंका है. और इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभवाना है.

प्रेगनेंसी में खजूर खाने के हैं ये 10 बड़े फायदे  

यहां हुई सबसे अधिक बारिश
बिहार में कई कोणों में लगातार बारिश जारी है. वहीं 9 अगस्त को राज्य के 4 जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है. जिनमें सबसे तेज बारिश पूर्वी चंपारण के चटिया में 262 मिलीमीटर आंका गया है. वहीं  गोपालगंज के बरौली में 160.2 मिलीमीटर दर्ज की गई है जो दूसरे नम्बर है, जबकि पूर्वी चंपारण के नौतन में 157.6 मिलीमीटर बारिश हुई है. मुजफ्फरपुर खगड़िया और गोपालगंज में भी तेज बारिश हुई है. 

बिहार के दक्षिण इलाकों में हल्की बरिश हुई है. वहीं प्रदेश में कुल 26 जगहों पर 112 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई है.  

बांका रहा है सबसे गर्म जिला 
राज्य में लगातार भारी बारिश से तापमान भारी गिरावट हुई है. वहीं बारिश जैसे ही कम हुई तो तापमन में एका-एक बढ़ोतरी हो गई. पटना के तापमान में 4.4 डिग्री की बढ़ोतरी के साथ लगभग 33 डिग्री पहुंच गया. वहीं सबसे अधिक तापमान झारखंड से सटे बांका जिले में आंका गया है. यहां का तापमान  लगभग 35 डिग्री आंका गया है. जबकि सबसे कम तापमान मुजफ्फरपुर में 28.5 डिग्री रहा. अग प्रदेश की औसत तापमान की बात करें तो 30-33 डिग्री तक रहा.  

Trending news