Weather Update: बिहार से लेकर दिल्ली तक होगी झमाझम बारिश! जानें अपने प्रदेश का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1829881

Weather Update: बिहार से लेकर दिल्ली तक होगी झमाझम बारिश! जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी शुक्रवार, 18 अगस्त को मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Weather Update: बिहार से लेकर दिल्ली तक होगी झमाझम बारिश! जानें अपने प्रदेश का हाल

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश के वजह से मौसम सुहावना हुआ है. वहीं कई राज्यों में बारिश न होने के वजह से उमस का सामना करना पड़ रहा है. भारतीय मौसम विभाग ने देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी शुक्रवार, 18 अगस्त को मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई है. वहीं 18 और 20 अगस्त को झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है. दिल्ली  का तापमान अधिकतम 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.   

मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में आज यानी शुक्रवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है. इसके अलावा देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है. इसके बाद पूरा हफ्ता मौसम साफ रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश न होने की वजह से राज्य में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती  है. 

बिहार में कम बारिश होने के वजह से तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. जिसकी वजह से लोगों को हल्की गर्मी का सामना करना पड़ रहा है.  मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार 18 अगस्त को राज्य में कुछ इलाकों में अगले तीन घंटे तेज बारिश होने के आसार हैं. राज्य में 17 अगस्त को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं मध्य प्रदेश में 18 अगस्त से तेज बारिश होने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने तबाही मचा रखी है. उत्तराखंड में भारी बारिश से हाहाकार मचा हुआ है. हिमाचल की तीनों नदियां ब्यास, सतलुज और रावी उफान पर है. राज्य में कई इलाकों में लैंडस्लाइड की घटना हो रही है. जिसके चलते प्रभावित इलाकों से लोगों का रेस्क्यू भी जारी है. राज्य में बाढ़ जैसे हालात है. बाढ़ और लैंडस्लाइड के वजह से कई लोगों की मौत हो चुकी है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, 18 अगस्त को सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा राजस्थान, कोंकन और गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और कर्नाटका में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. 

Zee Salaam

Trending news