Weather Report: केरल में स्कूल कॉलेज बंद, महाराष्ट्र, ओडिशा और WB में रेड अलर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2339521

Weather Report: केरल में स्कूल कॉलेज बंद, महाराष्ट्र, ओडिशा और WB में रेड अलर्ट

Weather Report: मौसम विभाग ने बारिश की वजह से केरल समेत कई राज्यों में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मछुआरों से कहा गया है कि वह मछली पकड़ने से परहेज करें और किनारों पर न जाएं.

Weather Report: केरल में स्कूल कॉलेज बंद, महाराष्ट्र, ओडिशा और WB में रेड अलर्ट

Weather Report: भारतीय मौसम विभाग ने भारी बारिश की वजह से केरल के कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, साथ ही अधिकारियों ने बुधवार, 17 जुलाई को पूरे राज्य में एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स को बंद करने का निर्देश दिया है. केरल में रेड अलर्ट के बीच आठ जिलों के जिला प्रशासन ने अपने-अपने इलाकों में स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है.

केरल के किन इलाकों में रहेंगे स्कूल बंद

जिन जिलों में छुट्टी घोषित की गई है, उनमें कन्नूर, कोझिकोड, वायनाड, पलक्कड़, त्रिशूर, इडुक्की, अलपुझा और कोट्टायम शामिल हैं. इन जिलों में भारी बारिश की वजह से सड़कों पर पानी भर गया, बिजली के तार टूट गए हैं और नदियां उफान पर आ गई हैं.

इन इलाकों में जारी है रेड अलर्ट
कोझिकोड और कन्नूर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि केरल के मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने मछुआरों को केरल-कर्नाटक-लक्षद्वीप तटों पर मछली पकड़ने न जाने की चेतावनी दी है.

ओडिशा में भी बारिश का अलर्ट

इस बीच, आईएमडी ने बुधवार को ओडिशा के लिए भी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए कहा कि राज्य में 20 जुलाई तक भारी बारिश जारी रहेगी. स्थानीय मौसम अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को गंजम, गजपति, रायगढ़ा, कंधमाल, कालाहांडी और कोरापुट में भारी बारिश (7 से 11 सेमी) होने की उम्मीद है.

मंगलवार को कर्नाटक के कई इलाकों में भारी बारिश ने कहर बरपाया है, क्योंकि एनएच 75 पर सड़क के कुछ हिस्से मिट्टी के धंसने से बह गए, जिससे यातायात बाधित हो गया. 16 और 17 जुलाई को राज्य के तटीय इलाकों में मध्यम से भारी बारिश जारी रहने की संभावना के चलते यातायात को मार्ग से डायवर्ट किया गया है.

वेस्ट बंगाल के क्या हैं हाल?

पश्चिम बंगाल में मौसम विभाग ने इस सप्ताह कोलकाता, हावड़ा और उत्तर तथा दक्षिण 24 परगना में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अनुमान है कि 20 जुलाई, शनिवार को राज्य में भारी से बहुत भारी बारिश होगी, जिससे तृणमूल कांग्रेस की 21 जुलाई की रैली में खलल पड़ने की संभावना है.

महाराष्ट्र में भी बारिश की वजह से अलर्ट

महाराष्ट्र में भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है क्योंकि आईएमडी ने आज 17 जुलाई के लिए रायगढ़ के लिए रेड अलर्ट और मुंबई, ठाणे, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, सतार और कोल्हापुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पिछले कुछ दिनों से राज्य के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है, जिससे अलग-अलग शहरों में बाढ़ और यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई है.

Trending news