Weather report: पूरे देश में मानसून की दस्तक, कई राज्यों मूसलाधार बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1761339

Weather report: पूरे देश में मानसून की दस्तक, कई राज्यों मूसलाधार बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Aaj ka Mausam: देश की राजधानी दिल्ली सहित कई प्रदेशों में मानसून आ चुका है.भारी बारिश के चपेट में कई प्रदेश हैं. मौसम विभाग के अनुसार इन 21 राज्यों में मूसलाधार बारिश की आशंका है. जानें कौन से हैं वो राज्य..

Weather report: पूरे देश में मानसून की दस्तक, कई राज्यों मूसलाधार बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

Weather report: देश की राजधानी दिल्ली सहित कई प्रदेशों में मानसून आ चुका है. कई राज्य में तो भारी बारिश के कारण जीवन अस्त व्यस्त हो गया है.जहां भी मानसून आ चुका है वहां पर लगातार भारी बारिश है रही है. जिसके कारण हालात बहुत ही खराब है. हिमाचल, असम और उत्तराखण्ड में भारी बारिश ने तबाही मचा रखा है. भारी बारिश के कारण बिजली आपूर्ति ठप है.

इन प्रदेश में बारिश से कई लोगों की मौत 
मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली सहित देश के लगभग 21 राज्यों में भारी की बारिश हो सकती है.और आपको जानकारी के लिए बता दें कि कई प्रदेशों में भारी बारिश से जीवन बहुत प्रभावित हुआ है. वहीं गुजरात और मुम्बई में बारिश ने कई लोगों की जान ले ली. 

दिल्ली में जलजमाव से लोग परेशान 
दिल्ली में भारी बारिश से जलजमाव के कारण लोगों का चलना बहुत मुश्किल हो गया है.की जगहों पर पेड़ रोड पर गिरे हुए हैं. अगर बात करें आज के मौसम विभाग के अनुसार आज बारिश की संभावना है.और दिल्ली सहित उसके आसपास के कई क्षेत्रों में आने वाले पांच दिनों तक बारिश की आशंका है.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज बारिश के कारण मौसम ठंडा रहेगा और तापमान में गिरावट होगी. अगर आज के तापमान की बात करें तो अधिकतम तापमान 34 और  न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने का अनुमान है.

इन जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना
India Meteorological Department के अनुसार आने वाले किसी भी दिन भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बाताया कि इन राज्यों में भारी बारिश के साथ गरज भी रहेगा जिसमें दिल्ली सहित 23 जिलों में  भारी बारिश की सभवाना है जिसमें उत्तर प्रदेश, बिहार , पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तराखंड, राजस्थान सहित  मिजोरम, असम, सिक्किम और साउथ के कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और तेलंगाना इत्यादी शामिल है.

इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नज़र, एक नाम है ये खास रिकॅार्ड

सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य
आपको बता दें कि भारी बारिश के कारण असम के कई जिलों में सैंकड़ों लोग प्रभावित हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखण्ड में भारी बारिश के कारण लोग परेशान है. उत्तराखण्ड में भारी के कारण तीन सौ मवेशियों की मौत होने की खबर है.

Trending news