Weather Report: लगातार बारिश; फिर भी उमस भरी गर्मी से हाल-बेहाल, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1767682

Weather Report: लगातार बारिश; फिर भी उमस भरी गर्मी से हाल-बेहाल, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम?

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली-NCR में लगातार बारिश के बाजूद भी उमस भरी गर्मी पीछा नहीं छोड़ रही है. अगले पांच दिनों तक हो सकती है बारिश.जानें मौमस विभाग ने और क्या कहा? 

 

Weather Report: लगातार बारिश; फिर भी उमस भरी गर्मी से हाल-बेहाल, जानें दिल्ली में कैसा रहेगा आज का मौसम?

Weather Report: देश की राजधानी दिल्ली-NCR के कई क्षेत्रों में तेज बारिश के बावजूद भी उसम भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली-NCR सहित इससे सटे इलाके में आने वाले 5 दिनों तक बारिश की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार 8 तारीख को बारिश की संभावाना बताई है. और साथ ही मौसम विभाग ने  येलो अलर्ट जारी कर दी है. IMD मुताबिक बारिश के साथ तेज हवा चलने का अनुमान है जिसकी रफ्तार लगभग 35-40  KM/H के बीच हो सकती है. अगर इन 5 दिनों में तापमान की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम लगभग 33-37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26-28 तक रहन सकती है.

मौसम विभाग ने कहा
एक रिपोर्ट्स के अनुसार मौसम विभाग ने कहा कि आज यानी 6 तारीख बरोज गुरुवार हल्की बारिश और को आसमान में बादल छाया रहेगा.और आज की तापमान नीचे 27 डिग्री तक रह सकता है ये अनुमान है.

भारी बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त
दक्षिण के क्षेत्र केरल में तीन दिनों से यानी 4 तारीख से लगातार भारी बारिश के कारण नदियों और बांधों में पानी का लेवल बढ़ गया है. और भारी बारिश से रोड पर पानी ठहरने के कारण आवाजाही बंद हो गया है. इस बारिश से कई पेड़ रोड पर गिर गया और साथ ही कई मकान को काफी क्षति पहुंचा है.

इस सॅाफ्ट ड्रिंक का करें इस्तेमाल, कई बीमारियों से मिलेगा छुटकारा 

केरल के इन जिलों में अलर्ट जारी
केरल में लगातार तेज बारिश के कारण मौसम विभाग ने कई क्षेत्रों में 5 तारीख को अलर्ट जारी किया. मौसम विभाग ने  इडुक्की  जिला के लिए रेड अलर्ट जारी किया. और बाकी बचे सभी जिलों में ऑरेंज अलर्ट. जिसमें तिरुवनंतपुरम जिला शामिल नहीं है. और मौसम विबाग ने कहा कि प्रदेश के 6 जिलों में आज भी ऑरेंज अलर्ट रहेगा. भारी बारिश में कमी को लेकर के आईएमडी ने कहा कि कुछ दिनों में इसमें कमी आएगी ये अनुमान है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news