Kanwar Order Row: नेमप्लेट को लेकर UP और UK में छिड़ी जंग, ओवैसी ने कहा- 'BJP करती है मुसलमानों से नफरत'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2345515

Kanwar Order Row: नेमप्लेट को लेकर UP और UK में छिड़ी जंग, ओवैसी ने कहा- 'BJP करती है मुसलमानों से नफरत'

Kanwar Order Row: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा रास्ते पर मौजूद ढाबों और रेस्टोरेंट को अपने मालिकों को अपनी दुकान पर नेमप्लेट लगाने का निर्देश दिया है, जिसके बाद से भारी विवाद खड़ा हो गया है. 

Kanwar Order Row: नेमप्लेट को लेकर UP और UK में छिड़ी जंग, ओवैसी ने कहा- 'BJP करती है मुसलमानों से नफरत'

Kanwar Order Row: उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा रास्ते पर मौजूद ढाबों और रेस्टोरेंट को अपने मालिकों को अपनी दुकान पर नेमप्लेट लगाने का निर्देश दिया है, जिसके बाद से भारी विवाद खड़ा हो गया है. एक तरफ विपक्ष इस आदेश को असंवैधानिक और भेदभावपूर्ण बता रहा है, वहीं दूसरी तरफ भाजपा अपनी सरकार के फैसले को सही बता रही है. इसी क्रम में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह आदेश भारत में मुसलमानों के प्रति गहरी नफरत को दर्शाता है.

ओवैसी ने क्या कहा?
उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में ओवैसी ने कहा, "यूपी के कांवड़ यात्रा रास्ते पर डर, यह भारतीय मुसलमानों के प्रति नफरत की वास्तविकता है. इस गहरी नफरत का क्रेडिट राजनीतिक दलों, हिंदुत्व के नेताओं और तथाकथित दिखावटी धर्मनिरपेक्ष दलों को जाता है." उन्होंने अंडे की दुकान की तस्वीर साझा की, जिस पर उसके मालिक का नेमप्लेट था.

बीजेपी ने ओवैसी को बताया जिन्ना
इस बीच, पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा कि विपक्ष जनता को गुमराह कर रहा है. उन्होंने दावा किया कि समाजवादी पार्टी की सरकारों के जरिए भी इसी तरह की नोटिफिकेशन जारी की गई थीं. उन्होंने कहा कि ओवैसी पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की भूमिका निभा रहे हैं.

कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर बोला हमला
वहीं, राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि विभाजनकारी एजेंडे केवल देश को विभाजित करेंगे. "कांवड़ यात्रा मार्ग यूपी ने सड़क किनारे ठेले सहित भोजनालयों को मालिकों के दुकान पर नेमप्लेट लगाने का निर्देश दिया! क्या यह "विकसित भारत" का मार्ग है? विभाजनकारी एजेंडे सिर्फ देश को विभाजित करेंगे!"  

जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख ने क्या कहा?
जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि यह आदेश "धर्म की आड़ में राजनीति के नए खेल" का हिस्सा है. मदनी ने एक बयान में कहा, "यह पूरी तरह से भेदभावपूर्ण और सांप्रदायिक फैसला है और राष्ट्र विरोधी तत्वों को इससे लाभ उठाने का मौका मिलेगा."

महबूबा मुफ्ती ने क्या कहा?
इसके साथ ही पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने दावा किया कि भाजपा सरकार अब दलितों को निशाना बनाएगी। उन्होंने कहा, "पहले वे (भाजपा) मुसलमानों के अधिकारों को कुचलना चाहते हैं, फिर दलितों और फिर पिछड़ों और अन्य जातियों की बारी आएगी क्योंकि वे एक अलग व्यवस्था बनाना चाहते हैं और उन्होंने यूपी में जो किया वह इस देश के संविधान के खिलाफ है."

संजय राउत ने बीजेपी पर बोला हमला
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के सांसद संजय राउत ने दावा किया कि भाजपा देश की एकता को नष्ट कर रही है. उन्होंने कहा, "अब आप (भाजपा) खाद्य स्टॉलों को जाति और धर्म के आधार पर नामपट्टिका लगाने का निर्देश दे रहे हैं? क्या आप देश को विभाजित करना चाहते हैं? आपको इससे कोई लाभ नहीं होगा. आप देश की एकता को तोड़ रहे हैं."

Trending news