Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में वोटिंग शुरू, पीएम मोदी और सीएम ने की ये अपील
Advertisement

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में वोटिंग शुरू, पीएम मोदी और सीएम ने की ये अपील

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को राज्य के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हर वोट बेहतर हिमाचल की नींव रखेगा. ठाकुर ने ट्वीट किया, “प्रिय प्रदेशवासियों आज मतदान का दिन है.

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में वोटिंग शुरू, पीएम मोदी और सीएम ने की ये अपील

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को राज्य के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि हर वोट बेहतर हिमाचल की नींव रखेगा. ठाकुर ने ट्वीट किया, “प्रिय प्रदेशवासियों आज मतदान का दिन है. हिमाचल के सभी मतदाताओं से मेरा विनम्र आग्रह है कि पूरे उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लें. भारी संख्या में मतदान करें, आपका एक मत समृद्ध हिमाचल का निर्माण करेगा.” 

 

यह पढ़े: AAP के वोट बैंक में ओवैसी लगाएंगे सेंध; दिल्ली नगर निगम के 68 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

8 दिसंबर को होगीवोटों की गिनती

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो चुका है. यह मतदान शाम पांच बजे तक जारी रहेगा. इस बार चुनाव में लोग कुल 412 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे. 8 दिसंबर को वोटों की गिनती के साथ यह तय हो जाएगा कि हिमाचल की बागडोर किसके हाथ में होगी. 

यह पढ़े: बिहार में स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों में सबसे ज्यादा मुस्लिम और महादलित के बच्चे शामिल

मतदान का नया रिकॉर्ड बनाएं- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं से शनिवार को गुज़ारिश की है कि, वे पूरे उत्साह के साथ ‘लोकतंत्र के पर्व’ में हिस्सा लें और विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतदान करें. पहली बार वोट डाल रहे युवा मतदाताओं को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हिमाचल प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के लिए आज मतदान का दिन है. देवभूमि के समस्त मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे लोकतंत्र के इस उत्सव में पूरे उत्साह के साथ भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं. इस अवसर पर पहली बार वोट देने वाले राज्य के सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं.’’ हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा के लिए आज शनिवार को एक चरण में मतदान हो रहा है. राज्य में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है.

Watch Live TV

Trending news