पाक पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावों पर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने तोड़ी चुप्पी; दिया ये जवाब
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1256280

पाक पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावों पर उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने तोड़ी चुप्पी; दिया ये जवाब

हामिद अंसारी ने नुसरत मिर्जा के दावों को झूटा और बेबुनियाद करार देते हुए कहा है कि वह उनसे न कभी मिले हैं और न ही कभी उन्हेंं भारत आमंत्रित किया था. 

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी

नई दिल्लीः पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा के दावों के बाद विवादों में घिरे पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपना पक्ष रखा है और अपने उपर लगे सारे आरोपों को खारिज कर दिया है. पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि जब हामिद अंसारी भारत के उपराष्ट्रपति थे, तो वह उनके बुलावे पर कई बार भारत आए थे और फिर यहां से हासिल की गई महत्वपूर्ण जानकारियों को वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ साझा करते थे. 

मैं कभी उनसे नहीं मिला हूं 
हामिद अंसारी ने अपनी सफाई में कहा उनके खिलाफ मीडिया के एक सेक्शन में और भारतीय जनता पार्टी के ऑफिशियल स्पोक्सपर्सन के द्वारा गलत बात फैलाई जा रही है. उन्होंने कहा है कि उपराष्ट्रपति के ऑफिस से इस तरह के मामलों में जो इनविटेशन दिया जाता है, वह विदेश मंत्रालय की एडवाइज पर दिया जाता है. उन्होंने कहा है कि मैंने न तो उनको कभी भारत आने के लिए इनवाइट किया और न ही मैं कभी उनसे मिला हूं. 

मेरे काम की पूरी जानकारी भारत सरकार के पास है
हामिद अंसारी ने कहा है कि मैंने एक नॉर्मल प्रैक्टिस के तौर पर 11 दिसंबर 2010 को आतंकवाद के खिलाफ कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन किया था. ईरान में राजदूत के पास मेरे काम की पूरी जानकारी भारत सरकार के पास है. इस तरह के मामलों में नेशनल सिक्योरिटी के साथ मेरा पूरा कमिटमेंट रहा है. मेरे काम को देखते हुए ईरान में राजदूत के बाद मुझे न्यूयॉर्क, यूनाइटेड नेशन में परमानेंट रिप्रेजेंटेटिव के तौर पर नियुक्त किया गया था.

भाजपा ने पूर्व उपराष्ट्रपति अंसारी, कांग्रेस पर निशाना साधा
इससे पहले, भाजपा ने बुधवार को पाकिस्तानी पत्रकार के दावों को लेकर पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और कांग्रेस से स्पष्टीकरण मांगा था. भाटिया ने कि यदि तत्कालीन उप राष्ट्रपति के अलावा कांग्रेस नेता सोनिया और राहुल गांधी सत्ताधारी दल द्वारा उठाए गए सवालों पर चुप्पी साधे रहते हैं, तो यह इन ‘‘पापों’’ के लिए उनके कबूलनामे के समान होगा. भाटिया ने कहा, ‘‘भारत के लोग आपको इतना इज्ज्त दे रहे हैं और आप मुल्क को धोखा दे रहे हैं. क्या यह देशद्रोह नहीं है? सोनिया गांधी, राहुल और हामिद अंसारी को सामने आकर इसका जवाब देना चाहिए.’’ मिर्जा ने पाकिस्तान में एक इंटरव्यू में दावा किया है कि अंसारी ने 2005-11 के दौरान उन्हें पांच बार भारत मदू किया था और बेहद संवेदनशील और गोपनीय जानकारी साझा की थी.

 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in

Trending news