Kanpur: यूपी पुलिस की बेरहमी से सब्ज़ी विक्रेता के दोनों पैर कटे!
Advertisement

Kanpur: यूपी पुलिस की बेरहमी से सब्ज़ी विक्रेता के दोनों पैर कटे!

Kanpur: यूपी पुलिस की बेरहमी की वजह से कथित तौर पर एक युवके दोनों पैर कट गये. दरअसल कानपुर के कल्याणपुर क्रॉसिंग पर जीटी रोड के किनारे 18 साल का अर्शलान उर्फ लड्डू सब्ज़ी बेच रहा था. इल्ज़ाम है कि, इस दौरान इंदिरा नगर चौकी में तैनात दारोगा शादाब खान और हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने उससे मारपीट की और गाली-गलौज करते हुए रेलवे पटरी पर उसका तराजू उठाकर फेंक दिया. जब वो तराज़ू उठने पहुंचा तो ट्रेन की चपेट में आने से उसके दोनों पैर कट गए.  

Kanpur: यूपी पुलिस की बेरहमी से सब्ज़ी विक्रेता के दोनों पैर कटे!

खा़की की हनक जब सिर चढ़कर बोलती है, तो वर्दी का रौब किसी ग़रीब पर ज़रुर दिखता है. और जब कोई पुलिस वाला अपनी ज़िम्मेदारियों को ताक पर रख कर देता है, तो वो किसी के लिए जानलेवा साबित हो सकता है. ऐसा ही एक वाक्या कानपुर में पेश आया है. जहां पुलिस वाला कथित गुंडागर्दी पर उतर आया. और उसकी वजह से एक सब्ज़ी वाले के दोनों पैर कट गए. दरअसल पूरा मामला कल्याणपुर क्रॉसिंग का है. जहां जीटी रोड किनारे 18 साल का अर्शलान उर्फ लड्डू सब्ज़ी बेच रहा था. इल्ज़ाम है कि, इस दौरान इंदिरा नगर चौकी में तैनात दारोगा शादाब खान और हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने उससे मारपीट की.

ट्रेन की चपेट में आने से दोनों पैर कटे 
चश्मदीदों की माने तो, अर्शलान को पहले पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने फुटपाथ पर सब्जी लगाने की वजह से जमकर पीटा. और इस दौरान गाली-गलौज करते हुए रेलवे पटरी पर उसका तराजू उठाकर फेंक दिया. जिससे अर्शलान दहशत में आ गया. और क्रासिंग पर पड़े तराजू को उठाने के लिए दौड़ पड़ा. इससे पहले वो कुछ समझ पाता, कि अचानक तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गया. जिससे उसके दोनों पैर कट गए. मौके पर मौजूद लोगों की मदद से युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां हालत गंभीर होने के सबब उसे PGI लखनऊ रेफर कर दिया गया. इस बीच डॉक्टरों ने कहा है कि, अर्शलान के दोनों पैर कटने और ज़्यादा ख़ून बह जाने की वजह से उसकी हालत नाज़ुक है.

कॉन्स्टेबल सस्पेंड, ACP को जांच सौंपी
पूरे मामले की जानकारी मिलते ही DCP वेस्ट विजय ढुल घटनास्थल पर पहुंचे. और जांच के दौरान यह इल्ज़ाम सही पाया गया कि, सब्जी विक्रेता का तराजू रेलवे लाइन पर फेंका और उसे बेरहमी से पीटा था. लिहाज़ा उन्होंने तत्काल प्रभाव से हेड कॉन्स्टेबल राकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया. साथ में मौजूद दारोगा की भूमिका की भी जांच की जा रही है. पूरे मामले की जांच ACP कल्याणपुर विकास पांडेय को दी गई है.

Zee Salaam Live TV

Trending news