वरुण गांधी ने ठुकराया ऑक्सफोर्ड का न्योता, कहा- सरकार के खिलाफ बोलना ठीक नहीं
Advertisement

वरुण गांधी ने ठुकराया ऑक्सफोर्ड का न्योता, कहा- सरकार के खिलाफ बोलना ठीक नहीं

हाल ही में रहुल गांधी ने लंदन गए. वहां उनके दिए गए बयान पर सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में वरुण गांधी ने ऑक्सफोर्ड जाने से इंकार कर दिया है.

 

वरुण गांधी ने ठुकराया ऑक्सफोर्ड का न्योता, कहा- सरकार के खिलाफ बोलना ठीक नहीं

हाल ही में राहुल गांधी को कैंब्रिज से निमंत्रण आया था. उन्होंने वहां जो बयान दिए उस पर बीजेपी के कई नेता सवाल उठा रहे हैं. ऐसे में भाजपा नेता वरुण गांधी को जब ऑक्सफोर्ड से निमंत्रण आया तो उन्होंने उसे ठुकरा दिया. उन्होंने कहा कि उन्हें कई मुद्दों पर असहमति हो सकती है. लेकिन विदेश में जाकर वह सरकारी नीतियों की आलोचना करना वह सही नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा कि अंदरूनी मामलों पर बाहर बात करना देश के खिलाफ है. 

वरुण गांधी ने किया जाने से इंकार

वरूण गांधी को ऑक्सफोर्ड से बुलाया गया था. उन्हें 'मोदी का भारत सही रास्ते पर है' विषय पर बोलना था. लेकिन उन्होंने यहां जाने से इंकार कर दिया. उन्होंने राहुल गांधी का नाम तो नहीं लिया लेकिन उन्होंने अपनी राय जाहिर कर दी. वह राहुल गांधी के कैंब्रिज में बयानों को गलत मानते हैं.

यह भी पढ़ें: शिवलिंग जलाभिषेक पर महबूबा मुफ्ती ने दिया रिएक्शन, किया बड़ा खुलासा

सरकार की नीतियों के खिलाफ बोलते रहे हैं वरुण गांधी

दरअसल वरुण गांधी पिछले कई दिनों से सरकार के खिलाफ बोलते रहे हैं. भारत में जो विकास हुआ है वरुण गांधी ने इसका श्रेय पिछले सात दशक में सभी सरकारों को दिया है. लेकिन उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंच से साझा करने से इंकार कर दिया है. 

इस विषय पर बोलना था

ऑक्सफोर्ड की तरफ से आए इस निमंत्रण में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व में मजबूत हुई भारत की छवि के अलावा कई सुधारों की बात है. निमंत्रण के विषय में ये भी था कि मोदी सरकार से किसान नाखुश हैं. बीजेपी ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है. इसके अलावा सांम्प्रदायिक समूहों के बीच टकराव की स्थिति है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news