Uttarakhand Landslide: मदमहेश्वर मंदिर के पास लैंडस्लाइड, 50 तीर्थयात्री फंसे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2354097

Uttarakhand Landslide: मदमहेश्वर मंदिर के पास लैंडस्लाइड, 50 तीर्थयात्री फंसे

Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड में लैंडस्लाइड होने की वजह से 50 तीर्थयात्री इसमें फंस गए. बता दें भारी बारिश होने के कारण मंदिर की यात्रा को रोक दिया गया है.

Uttarakhand Landslide: मदमहेश्वर मंदिर के पास लैंडस्लाइड, 50 तीर्थयात्री फंसे

Uttarakhand Landslide: उत्तराखंड में मदमहेश्वर मंदिर के करीब कम से कम 50 तीर्थयात्री और स्थानीय लोग फंस गए हैं. भारी बारिश और ट्रैकिंग के रास्ते पर लैंडस्लाइड होने की वजह से गुरुवार को मंदिर की यात्रा रोक दी गई है.

उत्तराखंड में लैंडस्लाइड

अधिकारियों के अनुसार, क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश की वजह से मारकंडा नदी पर बना एक अस्थायी लकड़ी का पुल बह गया, जिससे मंदिर का सफर और भी बाधित हो गया. यह मंदिर उत्तराखंड के पंच केदार मंदिर समूह का हिस्सा है और 11,473 फीट की ऊंचाई पर मौजूद है.

आईएमडी ने कही ये बात
इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने गुरुवार को देहरादून और बागेश्वर के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है और क्षेत्र में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. सलाह के बाद स्थानीय प्रशासन ने शुक्रवार (26 जुलाई) को शहर के सभी स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने का फैसला किया है.

देहरादून के स्कूल रहेंगे बंद

देहरादून के डीएम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, "एनडीएमए के राष्ट्रीय आपदा अलर्ट पोर्टल के जरिए जिले में भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की आशंका के चलते जारी 'ऑरेंज' अलर्ट के मद्देनजर देहरादून में क्लास 1 से 12 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र शुक्रवार को बंद रहेंगे."

इसमें कहा गया है कि यह फैसला किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए लिया गया है, क्योंकि "बारिश की वजह से जिले के कई इलाकों में लैंडस्लाइड का खतरा बढ़ जाता है." इस बीच, पिछले साल भी रुद्रप्रयाग जिले में मदमहेश्वर मंदिर के लिए जाने वाले ट्रेकिंग मार्ग पर एक पुल टूट गया था. उस समय बचावकर्मियों ने मार्ग पर फंसे करीब 300 तीर्थयात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला था.

Trending news