UPSC Result 2022: एक ही रैंक पर आयशा नाम की दो लड़कियों ने ठोका दावा, दोनों एक ही राज्य की
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1709415

UPSC Result 2022: एक ही रैंक पर आयशा नाम की दो लड़कियों ने ठोका दावा, दोनों एक ही राज्य की

UPSC Result 2022: यूपीएससी का रिजल्ट मंगलवार को जारी हुआ है. इसके बाद एक मामला सामने आया है जहां आयशा नाम की दो लड़कियां यूपीएससी क्लियर करने का दावा कर रही हैं.

UPSC Result 2022: एक ही रैंक पर आयशा नाम की दो लड़कियों ने ठोका दावा, दोनों एक ही राज्य की

UPSC Result 2022: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने मंगलवार को रिजल्ट जारी किया है. जिसमें 933 केंडिडेट्स पाए हुए हैं. लेकिन मध्यप्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. ऐसा कहा जा रहा है कि यूपीएसएससी एग्जाम में एक ही रोल नंबर की दो लड़कियों ने एग्जाम दिए, इंटरव्यू दिया और उन्हें 184वीं रैंक मिली है. दोनों के घक काफी खुशी का माहौल है. 

क्या है मामला?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयशा फातिमा देवास की रहने वाली है और आयशा मकरानी अलीराजपुर की रहने वाली है. इस मामले में काफी पेच फंसा हुआ है. ऐसे में सवाल  उठता है कि आखिर असली आयशा कौन है. जब दोनों के एमडिट कार्ड को देखा गया तो उसमें कई गलतियां दिखाईं दीं वह कौनसी गलतियां थीं, आइये जानते हैं.

क्या थीं गलतियां?

दोनों के एडमिट कार्ड को देखा को अलीराजपुर की आयशा के एडमिट कार्ड में कुछ गलतियां दिख रही हैं. उनके एडमिट कार्ड पर यूपीएससी का वॉटरमार्क नहीं है और पेपर एक नॉर्मल प्रिंट आउट जैसा दिख रहा है. वहीं देवास वाली आयशा के एडमिट कार्ड में यूपीएससी का एडमिट कार्ड दिखाई दे रहा है.

इसके अलावा आपको बता दें देवास वाली आयशा के एडमिट कार्ड में QR Code है. जिसे स्कैन करने के बाद केंडिटेट की पूरी जानकारी सामने आ रही है. वहीं अलीराजपुर वाली आयशा के एडमिट कार्ड पर किसी तरह का QR Code नहीं है.

इसके अलावा अलीराजपुर वाली आयशा के एडिट कार्ड पर पर्सनालिटी टेस्ट की तारीख 25 अप्रैल लिखी हुई थी और दिन गुरुवार का था. वहीं देलास वाली आयशा के कार्ड पर तारीख तो 25 अप्रैल ही थी लेकिन दिन मंगलवार लिखा था. सच्चाई ये है कि 25 अप्रैल मंगलवार ही था. अलीराज की आयशा का कहना है कि उनके साथ फ्रॉड हुआ है.

Trending news