उसने मुझे अपने हुस्‍न के जाल में फंसा लिया है, Video में बोलकर युवक ने लगाई फांसी
Advertisement

उसने मुझे अपने हुस्‍न के जाल में फंसा लिया है, Video में बोलकर युवक ने लगाई फांसी

यह मामला उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का है, जहां एक युवक ने युवती के उत्पीड़न से परेशान होकर आत्महत्या कर ली है. इसके पहले उसने सुसाइड नोट लिखा और एक वीडियो भी बनाया था, जिसमें आत्महत्या के लिए लड़की को जिम्मेदार बताया है.  

अलामती तस्वीर

पीलीभीतः अक्सर पुरुषों के शोषण से तंग आकर महिलाओं के आत्महत्या के मामले सामने आते रहते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक युवक ने कथित तौर पर एक युवती की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर ली है. नौजवान की आत्महत्या के कई दिन बाद एक वीडियो सामने आने पर इसका खुलासा हुआ है. वीडियो में युवक ने युवती और उसके परिवार वालों पर कई इल्जाम लगाए हैं.

नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया 
थाना न्यूरिया के प्रभारी निरीक्षक रोहित कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के भौरियाई गांव के रहने वाले नरेंद्र (30) ने आठ अक्टूबर को कथित तौर पर एक युवती और उसके परिवार की प्रताड़ना से परेशान होकर खुदकशी कर ली थी. पीड़ित परिवार की शिकायत पर पुलिस ने लड़की, उसके पिता और भाई समेत नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. एसएचओ ने कहा कि सामने आए वीडियो की भी जांच होगी. 

मैं आत्महत्या कर रहा हूं
तहरीर में मृतक के पिता सेवाराम ने कहा है कि 11 अक्टूबर को नरेंद्र के कमरे से सुसाइड नोट और वीडियो मिले थे, जिससे हमें पता चला कि उसने आत्महत्या क्यों की थी? तहरीर के मुताबिक युवक ने आत्महत्या करने से ठीक पहले वीडियो रिकॉर्ड किया था, जिसमें उसने अपनी मौत का जिम्मेदार लड़की और उसके घरवालों को बताया है. पुलिस के मुताबिक, नौजवान ने वीडियो में कहा है, ’’उसने (युवती) मुझे अपने हुस्‍न के जाल में फंसा लिया है. मेरे साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए. वह मेरे पीछे पड़ी थी. मुझ पर झूठा इल्जाम लगाया जा रहा कि मैंने उसके घर में घुसकर तमंचे के बल पर दुष्‍कर्म किया है. मेरी उससे शादी भी नहीं हुई है. पापा-मम्मी मुझे माफ कर देना. उसके परिवार से समझौता नहीं करना है. मैं आत्महत्या कर रहा हूं.’’ 

फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया वीडियो 
पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया है. वीडियो और सुसाइड नोट को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. पुलिस के मुताबिक, नरेंद्र के पिता ने अपनी तहरीर में इल्जाम लगाया है कि गांव की एक लड़की और उसके परिजन उनके बेटे पर शादी के लिए दबाव बना रहे थे और इतना ही नहीं लड़की जबरन नरेंद्र के साथ रह रही थी. तहरीर के मुताबिक, लड़की और उसके परिवार की प्रताड़ना से परेशान होकर नरेंद्र ने आठ अक्टूबर को खुदकुशी कर ली.

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news