UP- बिहार ही नहीं दिल्ली में भी सरकारी स्कूल चलते हैं राम भरोसे; 15 शिक्षकों में सिर्फ 2 मिलें ऑनड्यूटी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1903278

UP- बिहार ही नहीं दिल्ली में भी सरकारी स्कूल चलते हैं राम भरोसे; 15 शिक्षकों में सिर्फ 2 मिलें ऑनड्यूटी

New Delhi: एजुकेशन मिनिस्ट आतिशी ने एक MCD स्कूल का औचक मुआयना किया है. स्कूल शुरू होने के बावजूद 15 में से स्कूल इंचार्ज समेत 13 टीचर नहीं पहुंचे. स्कूल में चारों तरफ गंदगी का अंबार था. 

UP- बिहार ही नहीं दिल्ली में भी सरकारी स्कूल चलते हैं राम भरोसे; 15 शिक्षकों में सिर्फ 2 मिलें ऑनड्यूटी

New Delhi: दिल्ली की एजुकेशन मिनिस्टर आतिशी ने आज जहांगीरपुरूी जी-ब्लॉक में मौजूद एक MCD स्कूल का औचक मुआयना किया है. स्कूल शुरू होने के बावजूद 15 में से स्कूल इंचार्ज समेत 13 टीचर नहीं पहुंचे थे. स्कूल में चारों तरफ गंदगी का अंबार था. क्लासरूम की दीवारें और फ़र्श पर धूल भरी पड़ी थी. शौचालय भी बदत्तर हालात में थे.

नगर निगम के इस स्कूल में डेस्क होने के बावजूद बच्चे फ़र्श पर बैठे थे. इस दौरान एजुकेशन मिनिस्टर आतिशी ने कड़े शब्दों में डीडीई को निर्देश देते हुए कहा, "स्कूल के मामले में लापरवाही बरतने वाले सभी टीचर्स और स्कूल चीफ के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाए."

इसके साथ ही डीडीई को चेतावनी देते हुए कहा, "वे एक सप्ताह के भीतर दोबारा, उस जिले के किसी एक एमसीडी स्कूल में औचक मुआयना करेंगी, यदि सप्ताह भर में उनके अंदर आने वाले सभी स्कूलों में साफ़-सफ़ाई और टीचर्स की लेट-लतीफी की समस्याओं को दूर नहीं किया गया तो डीडीई के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा."

शिक्षा मंत्री के मुताबिक, स्कूल में केवल 15 में से 2 टीचर मौजूद थे. गेट पर गार्ड नहीं था, पूरे स्कूल में गंदगी फैली हुई थी. स्कूल शुरू होने के वक्त निकलने के काफी देर बाद बाकी टीचर्स ने स्कूल आना शुरू किया, जिसमें खुद स्कूल चीफ भी शामिल थी. इस लेट-लतीफी पर एजुकेशन मिनिस्टर ने टीचर्स को फटकार लगाई और साथ ही स्कूल में टीचर्स के अटेंडेंस रजिस्टर को चेक करने पर पाया गया कि 2 टीचर ऐसे हैं, जो स्कूल चीफ को बिना बताए छुट्टी पर हैं. 

एजुकेशन मिनिस्टर ने कहा, "ये स्कूल, इसकी बदहाल हालत और यहां का वातावरण 15 सालों के बीजेपी के कुशासन की कहानी बयां करता है और दिखाता है कि बीजेपी के लिए एजुकेशन कभी भी प्राथमिकता नहीं बनी लेकिन अब आप सरकार में ये सब बर्दाश्त नहीं होगा."

Zee Salaam

Trending news