UP News: माफिया अतीक की जमीनों का क्या कर रही है सरकार? सामने आई बड़ी जानकारी
Advertisement

UP News: माफिया अतीक की जमीनों का क्या कर रही है सरकार? सामने आई बड़ी जानकारी

UP News: अतीक अहमद ने अपनी रसूख के दम पर शहर में जमीनों पर कब्जा किया था. सूबे में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद जब  माफिया पर कार्रवाई शुरू हुई तो उसके कब्जे वाली जमीनों को मु्क्त कराया गया. 

 UP News: माफिया अतीक की जमीनों का क्या कर रही है सरकार? सामने आई बड़ी जानकारी

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के लूकरगंज में अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए घर बनाने के बाद अब झूंसी के जमीन पर बच्चों के लिए पार्क बनाने की तैयारी चल रही है. जिला प्रशासन ने इस जमीन को साल 2020 में अतीक के कब्जे से मुक्त कराया गया था. झूंसी के हवेलिया में मौजूद यह जमीन अतीक के पिता हाजी फिरोज अहमद के नाम पर है. लेकिन अब इस जमीन पर बच्चों के लिए पार्क बनाया जाएगा. 

अतीक अहमद ने अपनी रसूख के दम पर शहर में जमीनों पर कब्जा किया था. सूबे में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद जब  माफिया पर कार्रवाई शुरू हुई तो उसके कब्जे वाली जमीनों को मु्क्त कराया गया. अतीक से मुक्त कराई गई लूकरगंज के जमीन पर अब गरीबों के लिए 76 घर बनकर तैयार हो चुकें हैं. अतीक अहमद ने कोल्ड स्टोरेज बनाकर सरकारी जमीन पर कब्जा किया था. 

झूसी के हवेलिया में मौजूद जमीन को अतीक अहमद से 2020 में मुक्त कराया गया था. राजस्व विभाग ने इसकी पैमाइश कराई. यहां पर भी गरीबों के लिए घर बनाने की तैयारी चल रही थी. लेकिन यह जमीन बाढ़ प्रभावित इलाके में आती है. नियम के मुताबिक, बाढ़ प्रभावित इलाके के 500 मीटर के दायरे में किसी तरह का निर्माण नहीं किया जा सकता है. ऐसे में अब इस जमीन को राजस्व विभाग पीडीए को दे रहा है. 

इस जमीन पर बच्चों का पार्क और मेडिटेशन सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है. CRO कुंवर पंकज का ने कहा, "बाढ़ प्रभावित इलाका होने के वजह से यहां आवासीय निर्माण संभव नहीं है. जबकि यह जमीन बेहद प्राइम लोकेशन पर है. ऐसे में इसका उपयोग अब पार्क के रूप में किया जाएगा."  

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam

Trending news