UP में मदरसों के खिलाफ साजिश नहीं बल्कि इस योजना पर काम कर रही सरकार: आज़ाद
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1564913

UP में मदरसों के खिलाफ साजिश नहीं बल्कि इस योजना पर काम कर रही सरकार: आज़ाद

UP Madarsa : यूपी के आज़मगढ़ में दौरे पर पहुंचे राज्य सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी ने ज़िले में आयोजित एक बजट संगोष्ठी को ख़िताब किया. इस मौक़े पर उन्होंने बताया कि मदरसों की कोई जांच नहीं चल रही है, बल्कि सरकार मदरसों को आधुनिक बनाने पर ज़ोर दे रही है.

UP में  मदरसों के खिलाफ साजिश नहीं बल्कि इस योजना पर काम कर रही सरकार: आज़ाद

UP Madarsa Education: यूपी के आज़मगढ़ में दौरे पर पहुंचे राज्य सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी ने ज़िले में बजट संगोष्ठी को ख़िताब किया. इस मौक़े पर उन्होंने बताया कि मदरसों की कोई जांच नहीं चल रही है. यूपी में जितने भी गैर मान्यता प्राप्त मदरसे थे उनका सर्वे कराया. उन्होंने कहा कि मदरसों की हालत कैसे और बेहतर हो, इसके लिए विभाग के माध्यम से जल्द से जल्द मदरसों की बेहतरी के लिए काम करेंगे. यूपी सरकार के मंत्री ने कहा कि रियासत में इस सर्वे में साढ़े 7 हज़ार गैर मान्यता प्राप्त मदरसे पाये गये हैं. हम इन मदरसों को मेन स्ट्रीम के जोड़ने का काम बराबर जारी है.

मदरसों को आधुनिक बनाने का काम जारी: दानिश आज़ाद 
लखनऊ में मुस्लिम मज़हबी रहनुमाओं से मिलकर अल्पसंख्यक समाज के लिए काम हो ,इस पर चर्चा हुई और जो मदरसे गैर मान्यता प्राप्त हैं उनकी बेहतरी के लिए काम किया जाएगा. रोज़गार के लिए नई-नई स्कीम इस बजट में है. किसानों को भी हम स्टार्ट अप से जोड़ेगे. वज़ीरे ने बताया कि आठ साल में 90 हज़ार स्टार्टअप शुरू हुए, 10 फरवरी से ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आगाज़ होने वाला है,जिसमें देश से ही नहीं बल्कि विदेश के भी निवेशक आ रहे हैं. दानिश आज़ाद अंसारी ने बताया कि यहां उद्योग खुलेंगे और अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी.

अपोज़िशन पर की तंक़ीद
वहीं दूसरी ओर दानिश आज़ाद अंसारी ने अपोज़िशन पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि आज विपक्ष  के पास कोई मुद्दा नहीं है और अवाम अपोज़िशन की असलियत से वाक़िफ़ है. यही वजह है कि लगातार अपोज़िशन को यूपी और देश के अवाम नकार रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने काम करके लोगों के बीच भरोसा पैदा किया है और अपोज़िशन ने सिर्फ़ लोगों को ठगने का काम किया है इसीलिए अवाम ने अपोज़िशन को बाहर का रास्ता दिखाया है. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश आज़ाद अंसारी ने कहा कि अल्पसंख्यक समाज और यूपी के अवाम के लिए डबल इंजन की सरकार काम कर रही है. 

रिपोर्टर:  वेदेन्द्र प्रताप शर्मा

Watch Live TV

Trending news