आज़म खान का बड़ा आरोप, कहा- लोगों को पीटा जा रहा है, वोट ना डालने की दी जा रही धमकी
Advertisement

आज़म खान का बड़ा आरोप, कहा- लोगों को पीटा जा रहा है, वोट ना डालने की दी जा रही धमकी

UP Bypoll Update: यूपी जारी उपचुनाव के दौरान आज़म खान ने बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि लोगों को पीटा जा रही है और वोट ना डालने के लिए धमकाया जा रहा है. 

File PHOTO

Mainpuri Lok Sabha Bypoll: उत्तर प्रदेश में 2 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव होने जा रहे है. इनमें मैनपुरी की लोकसभा और रामपुर व खतौली की विधानसभा सीट शामिल हैं. वोटिंग के दौरान समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आज़म खान ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा,"बर्बरता की जा रही है, लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, पीटा जा रहा है. पुलिस मोहल्लों में जाकर कह रही कि वोट मत डालना. एक मोहल्ले में पुलिस ने इतना धमकाया कि लोगों ने घरों में ताला लगाकर पलायन किया. हर जगह कहा जा रहा कि वोट डालने मत जाना."

मैनपुरी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की रिवायती सीट है. उनके देहांत की वजह से सीट खाली हो गई थी. इसलिए यहां अब चुनाव कराए जा रहे हैं. इस सीट पर भाजपा और सपा में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी. इस सीट से अखिलेश यादव की पत्नी पत्नी सपा उम्मीदवार हैं. वहीं भाजपा की तरफ से रघुराज शाक्य मैदान में उतरे हैं. रघुराज शाक्य पहले समाजवादी पार्टी में ही थे. वो मुलायम सिंह यादव के करीबियों में गिने जाते हैं. 

आज़म खान की साख दांव पर:
बता दें कि आज़म खान की साख भी दांव पर लगी हुई है. क्योंकि रामपुर विधानसभा सीट से उनकी सदस्यता रद्द हो जाने के बाद यहां से भी उपचुनाव हो रहे हैं. भड़काऊ भाषण के मामले में उन्हें हाल ही में तीन साल की सज़ा हुई थी. जिसके बाद उनकी विधानसभा सदस्यता को रद्द कर दिया था और उपचुनाव का ऐलान किया था. इस सीट से सपा उम्मीदवार आसिम रजा और भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना आमने सामने हैं. इस चुनाव में आज़म खान की साख दांव पर लगी हुई है. उन्होंने प्रचार के दौरान लोगों से कई तरह की भावुक बातें कीं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news