UP Madarsa: यूपी के मदरसे रचने जा रहे इतिहास,15 अगस्त को नज़र आएगी ऐसी तस्वीर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1284916

UP Madarsa: यूपी के मदरसे रचने जा रहे इतिहास,15 अगस्त को नज़र आएगी ऐसी तस्वीर

UP Madarsa Independence Day: हिंदुस्तान की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इस बार भव्य स्वंतत्रता दिवस मनाने की तैयारियां हो रही हैं. स्वंतत्रता दिवस के मौके पर देश में अमृत महोत्सव सप्ताह मनाया जाएगा.

UP Madarsa: यूपी के मदरसे रचने जा रहे इतिहास,15 अगस्त को नज़र आएगी ऐसी तस्वीर

लखनऊ: देश की मोहब्बत का जज्बा मदरसे से जुड़े लोगों में कहीं से कम नहीं इस बात को साबित करने के लिए यूपी के मदरसों ने कमर कस ली है. मदरसों को शक की निगाह से देखने वालों को जवाब देने के लिए अब यूपी के मदरसे 11 अगस्त से 17 अगस्त तक अमृत महोत्सव सप्ताह मनाने जा रहे हैं.

मदरसों में तैयारियां शुरू

आजादी की जंग में मदरसों का अहम किरदार रहा था. मदरसे से जुड़े लोगों ने मुल्क को आजाद कराने के लिए अपनी जाने कुर्बान की थी. लेकिन सियासत के चलते मदरसों को शक की निगाह से देखा जाने लगा और मदरसों को लेकर  तरह-तरह की ब्यानबाज़ीय आम होने लगीं. मदरसों पर सवालिया निशान खड़े करने वालों को मदरसे से जुड़े लोगों ने जवाब देने के लिए 11 अगस्त उसे 17 अगस्त तक अमृत महोत्सव सप्ताह मनाने की तैयारियां शुरू कर दी है. 15 अगस्त को यूपी के सभी मदरसों में झंडारोहण होगा देश की आजादी पर नाटक निबंध प्रतियोगिताएं बड़े पैमाने पर होंगी और पूरे मुल्क भर में धूमधाम से देश की 75 वीं वर्षगांठ पर मदरसे के लोग भी जश्न मनाते नजर आएंगे हालांकि यह पहला मौका नहीं है इससे पहले भी मदरसों में झंडारोहण किया जाता रहा है और राष्ट्रगान भी होता रहा है.

मदरसा बोर्ड ने जारी किए आदेश

हिंदुस्तान की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इस बार भव्य स्वंतत्रता दिवस मनाने की तैयारियां हो रही हैं. स्वंतत्रता दिवस के मौके पर देश में अमृत महोत्सव सप्ताह मनाया जाएगा. मदरसे भी किसी से पीछे नहीं रहेंगे. इसके लिए यूपी मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉक्टर इफ़्तिख़ार अहमद जावेद ने बताया कि यूपी के मदरसों को अमृत महोत्सव सप्ताह मनाने को लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं और जल्द ही तमाम मदरसों में तैयारियां मुकम्मल कर ली जाएंगी. उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि यूपी की मदरसे भी किसी क्षेत्र में पीछे ना रहे इसको लेकर हम सब के प्रयास जारी हैं अमृत महोत्सव सप्ताह के दौरान हमारे मदरसे भी में अपनी भूमिका सक्रिय रूप से निभाते हुए नजर आएंगे.

यूपी सरकार 11 से 17  अगस्त तक मनाने जा रही स्वतंत्रता सप्ताह

गौरतलब है कि योगी सरकार स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ यानी आजादी के अमृत महोत्सव पर 11 से 17  अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाने जा रही है. इसके तहत हर घर झंडा अभियान की योजना भी शामिल है. गांव से लेकर शहर सभी जगह जनता में देशभक्ति का माहौल बने, इसके लिए इसे जनजागरण अभियान बनाकर जनता तक पहुंचाया जाएगा ताकि प्रदेशवासी देश के प्रति उंमग व उत्साह के साथ आजादी के पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले. इसी अभियान में राज्य के मदरसों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का ऐलान किया है. 

ये भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में ED की छापेमारी, सोनिया और राहुल से हाल ही में हुई थी लंबी पूछताछ

ये वीडिये भी देखिए: Farmani Naaz Exclusive: हर हर शंभू गाने वाली फरमानी ने विरोधियों के लिए गाई नात, देखिए वीडियो

Trending news