Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले तीन संदिग्ध गिरफ्तार; अयोध्या में सुरक्षा कड़ी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2066926

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले तीन संदिग्ध गिरफ्तार; अयोध्या में सुरक्षा कड़ी

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर  प्राण प्रतिष्ठा से 4 दिन पहले UP ATS ने अयोध्या से तीन संदिग्धों को ग्रिफ्चार किया है. 

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले तीन संदिग्ध गिरफ्तार; अयोध्या में सुरक्षा कड़ी

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. अयोध्या की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है, चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा रही है. इसी सिल-सिले में उत्तर प्रदेश ATS ने तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. यूपी की एंटी टेररिस्ट स्कवाड के डायरेक्टर प्रशांत कुमार ने बताया कि राज्य ATS ने जिले में चेकिंग के दौरान तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा, हालांकि अभी तक इनके किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने की बात सामने नहीं आई है.

सरकार के निर्देश पर चल रही चैकिंग 
अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर UP सरकार ने सुरक्षा को लेकर सख्त निर्देश दिए है. UP पुलिस के साथ-साथ अयोध्या में ATS को तैनात कर दिया गया है. शहर में जगह-जगह चैकिंग की जा रही है, इसके अलावा UP पुलिस ड्रोन के जरिए भी शहर की निगरानी कर रही है. अयोध्या के IG प्रवीण कुमार ने पहले ही कहा था कि, "हमने सुरक्षा के लिए एनवीडी, इंफ्रारेड कैमरे और CCTV सहित सभी प्रकार की तकनीकों को ड्रोन में शामिल करने की कोशिश की है." अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण रंजन सिंह ने पहले कहा था कि वे शहर में किसी भी गलत गतिविधि या चीजों को पकड़ने के लिए ड्रोन के जरिए निगरानी कर रहे हैं. सिंह ने कहा, "हम शहर में किसी भी संदिग्ध गतिविधि या चीजों को देखने के लिए ड्रोन के ज़रिए से निगरानी कर रहे हैं. हम इमारतों और घरों की छतों पर भी नज़र रख रहे हैं ताकि किसी अलग या अजीब चीज़ का पता लगाया जा सके"

22 जनवरी होगा प्राण प्रतिष्ठा
राम लला के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा में लगभग 8 हज़ार VIP को न्योता दिया गया है. इस समारोह में देशभर से लाखों लोगों के पहुंचने की उम्मीद है. UP पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम किए है, ताकी सुरक्षा में कोई चूक न हो. 

Trending news