Mukhtar abbas naqvi resigns: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया इस्तीफा; उपराष्ट्रपति के हो सकते हैं उम्मीदवार !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1246779

Mukhtar abbas naqvi resigns: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया इस्तीफा; उपराष्ट्रपति के हो सकते हैं उम्मीदवार !

Mukhtar Abbas Naqvi Resigned: राज्यसभा में नकवी का कार्यकाल इसी साल सात जुलाई यानी गुरुवार को पूरा हो रहा है. वह राज्यसभा में भाजपा के उपनेता भी हैं.

मुख्तार अब्बास नकवी

Mukhtar abbas naqvi resigns: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा (Resigns) दे दिया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात करने के बाद इस्तीफे का फैसला लिया. नकवी ने प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है. नकवी का यह इस्तीफा ऐसा वक्त में आया है जब बुधवार को ही हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुल्क और लोगों की सेवा में नकवी के योगदान की तारीफ की थी. नकवी के अलावा आरसीपी सिंह ने भी  राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल पूरा होने से एक दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी को अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं . आरसीपी सिंह जनता दल यूनाईटेड (JDU) के कोटे से केंद्र सरकार में मंत्री थे. उन्हें भी जदयू ने अगला कार्यकाल नहीं दिया है. आरसीपी  सिंह के पास इस्पात मंत्रालय कि जिम्मेदारी थी. 

सूत्रों की माने तो नकवी उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं. इसी वजह से उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया है. हालांकि पार्टी की तरफ से अभी ऐसी खबरों की तस्दीक नहीं की गई है. 

गौरतलब है कि नकवी केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक कार्य मंत्री होने के साथ ही राज्यसभा में भाजपा के उपनेता हैं. राज्यसभा में उनका कार्यकाल इसी साल सात जुलाई यानी गुरुवार को पूरा हो रहा है. पिछले दिनों राज्यसभा के लिए हुए द्विवार्षिक चुनाव में भाजपा ने उन्हें कहीं से उम्मीदवार नहीं बनाया था. तभी से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी उन्हें कोई नई भूमिका सौंप सकती है.

Zee Salaam

Trending news