विश्व कप में भारत की हार का सदमा झेल नहीं पाया एक नौजवान; क्रिकेट से करता था बेइंतहां प्यार
Advertisement

विश्व कप में भारत की हार का सदमा झेल नहीं पाया एक नौजवान; क्रिकेट से करता था बेइंतहां प्यार

गुवाहाटी में एक युवक की चौंकाने वाली मौत का मामला सामने आया जिसका कारण कल अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुए विश्वकप फाइनल के मैच में भारतीय टीम की हार को बताया जा रहा है.

विश्व कप में भारत की हार का सदमा झेल नहीं पाया एक नौजवान; क्रिकेट से करता था बेइंतहां प्यार

हम उस देश के वासी हैं जहाँ क्रिकेट सिर्फ खेला नहीं पूजा जाता है. जी हाँ, भारत एक एसा मुल्क है जहाँ क्रिकेट को किसी धर्म से कम नहीं माना जाता है, और इतना ही सच यह भी है कि जहाँ पूरा देश धर्म के नाम पर बंटा हुआ है, वहीं क्रिकेट के नाम पर एक हो जाता है. यही कारण है रविवार को हुए विश्व कप फाइनल के मैच में भारतीय टीम की हार सिर्फ भारतीय टीम ने ही नहीं पूरे विश्व ने महसूस की थी. 

भारत की हार का झटका पूरे देश भर में देखने को मिला, जिससे यह तो साबित हो गया है की हमारे मुल्क में क्रिकेट सिर्फ खेल नहीं बल्कि एक भारतीय जीवनशैली का हिस्सा बन चुका है.  भारतीय टीम की हार से देशवासी कितने गेहरे पैमाने पर प्रभावित हुए इसका एक चौंका देने वाला मामला  गुवाहाटी से सामने आया है, जहां एक युवक ने भारत की हार की निराशा के कारण अपनी जान गवां दी.

दरअसल,  यह दिल दहला देने वाली घटना गुवाहाटी के खाऊकुची दक्षिण गांव कृष्ण मंदिर इलाके से सामने आई है. जहां 21 वर्षीय युवक मृणाल को उसके कमरे में मृत पाया गया. उत्साह के साथ अपने पूरे परिवार के साथ मैच देखने वाले एस युवक को टीम इंडिया की हार बर्दाश्त नहीं हो सकी और वह बेहद ही हताश और निराश होकर खाली पेट अपने बिस्तर पर जाकर सो गया. ऐसा माना जा रहा है की सोने की कोशिश के दौरान उसे अपने शरीर में बेचैनी और असुविधा महसूस हुई. अगली सुबह, जब वह काफी समय तक नहीं जगा तब उसका परिवार उसकी भलाई के लिए चिंतित होकर, उसके कमरे में गया तो उसे बिस्तर पर बेजान पाया. तुरंत उसे अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. हालाँकि, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मौत के वास्तविक कारण की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है.

उसके परिवार के लोगों का भी यह मानना है कि वर्ल्ड कप फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत की करारी हार के सदमे से मृणाल की मौत हुई है. उन्होंने यह भी बताया कि पीड़ित को किसी भी तरह की लाइलाज बीमारी नही थी. युवक के परिजनों का आरोप इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि उसकी मौत आत्महत्या का नतीजा भी हो सकती है. सूत्रों के हवाले से कहा यह भी जा रहा है की युवक ने मैच के दौरान शराब भी पी राखी थी जिसके कारण उसे दिल का दौरा पड़ा. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारण का पता लग पाएगा. 

Trending news