Umesh Pal Murder: जिस उस्मान का UP Police ने किया एनकाउंटर, वह निकला विजय चौधरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1598366

Umesh Pal Murder: जिस उस्मान का UP Police ने किया एनकाउंटर, वह निकला विजय चौधरी

Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड में सोमवार को पुलिस एनकांउटर में मारे गए उस्मान उर्फ विजय चौधरी की पत्नी ने आरोप लगाया है कि ने उसके पति को घर से उठाकर फर्जी मुठभेड़ में मार गिराया है. 

उस्मान और उसकी पत्नी सुहानी

प्रयागराज/लखनऊः प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड का मुल्जिम उस्मान प्रयागराज पुलिस के साथ मुठभेड़ में सोमवार की सुबह मारा गया. हालांकि, इस मुठभेड़ के बाद एक बार फिर यूपी पुलिस कटघरे में खड़ी दिखाई दे रही है. जिसे अब तक उस्मान समझा जा रहा था, दरअसल में वह विजय चौधरी उर्फ उस्मान है. वहीं, उस्‍मान की पत्‍नी ने पुलिस पर फर्जी मुठभेड़ में उसके पति की हत्‍या करने का इल्जाम लगाया है.

उस्मान की पत्नी सुहानी ने संवाददाताओं से कहा कि पुलिस उसके पति और ससुर को सुबह अपने साथ ले गई और सभी के मोबाइल फोन जब्त कर लिए. सुहानी ने कहा, " कानून इसलिए नहीं बनाया गया है कि किसी को जान से मार दिया जाए. उसने कहा, मेरा पति विजय चौधरी उर्फ उस्‍मान एक कम्‍पनी में गाड़ी चलाता था, और वह पिछली 24 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड वाले दिन किसी काम से जाने की बात कहकर घर से निकला था.’’ 
इससे पहले, उमेश पाल हत्याकांड का एक अन्य मुल्जिम अरबाज 27 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में नेहरू पार्क के जंगल में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया था. 

इसे भी देखें: Usman Encounter: एनकाउंटर में मारे गए शूटर उस्मान चौधरी की पत्नी ने मीडिया से क्या कहा?

पुलिस का दावा, वीडियो फुटेज में साफ दिख रहा है उस्मान 

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने कहा, ‘‘राजू पाल हत्याकांड के प्रमुख गवाह उमेश पाल और उनके दो अंगरक्षकों की हत्या के मामले में शामिल उस्मान नामक बदमाश पुलिस के साथ मुठभेड़ में घायल हुआ था. उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस दौरान हमारा एक आरक्षी नरेंद्र भी घायल हुआ है. उस्मान पर 50 हजार रुपये का इनाम था और सभी चैनल के माध्यम से जो वीडियो प्रसारित हुआ था उसमें यह व्यक्ति उमेश पाल तथा हमारे जवानों को गोली मारते हुए देखा जा सकता है. उसके पास से 32 बोर की अवैध पिस्तौल और कारतूस भी बरामद हुए हैं. आरोपी को कौंधियारा में लोग ‘नान बाबा’ के नाम से भी जानते हैं और उसे उस्मान नाम अतीक गिरोह के लोगों ने दिया है.’’   

राजूपाल हत्याकांड के गवाह का हुआ था कत्ल 
उल्लेखनीय है कि 24 फरवरी को धूमनगंज थाना क्षेत्र में उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. यह पूरी घटना आसपास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसकी मदद से ज्यादातर शूटर की पहचान कर ली गई है. उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने घटना के अगले दिन इस मामले में धूमनगंज थाने में पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक के दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य साथियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.  

Zee Salaam

Trending news