बीजेपी में अंदरूनी कलह जारी! हरक सिंह रावत के बाद इस विधायक ने दिया इस्तीफा
Advertisement

बीजेपी में अंदरूनी कलह जारी! हरक सिंह रावत के बाद इस विधायक ने दिया इस्तीफा

भारतीय जनता पार्टी ये पहले से ही मान रही थी कि हरक सिंह रावत पार्टी छोड़ सकते हैं. क्योंकि पिछले दिनों उनकी कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ कई मुलाकातें हुई.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) से पहले राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी (BJP) को एक बड़ा झटका लगा है. राज्य में पुष्कर सिंह धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) ने इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि उमेश शर्मा काऊ ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया है. बताया जाता है कि राज्य में बीजेपी डैमेज कंट्रोल में लग गई है. पार्टी ने आज बैठक बुलाई है.

हरक सिंह रावत के पास वर्तमान में उत्तराखंड में वन एवं पर्यावरण, लेबर और स्किल डेवलपमेंट मंत्रालय है. इससे पहले कैबिनेट मंत्री रहे यशपाल आर्य ने पिछले महीने ही अपने बेटे संजीव आर्य के साथ वापस कांग्रेस जॉइन कर ली थी. जिसके बाद से सियासी बाजार में उनके कांग्रेस में वापसी के चर्चे होते रहते हैं, इसी बीच उनके मंत्री पद से इस्तीफा देने की खबर आई है. 

यह भी पढ़ें: BJP को बड़ा झटका: एक कैबिनेट मंत्री और एक विधायक ने दिया इस्तीफा, बोले भिखारी सा बना दिया

दरअसल भारतीय जनता पार्टी ये पहले से ही मान रही थी कि हरक सिंह रावत पार्टी छोड़ सकते हैं. क्योंकि पिछले दिनों उनकी कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के साथ कई मुलाकातें हुई और इसमें गुप्त मुलाकातें भी हुईं. हरक सिंह रावत के इस्तीफे के बाद पार्टी को बड़ा झटका लगा है. इसके बाद उमेश काऊ का पार्टी से इस्तीफा देना बीजेपी के लिए बड़ा नुकसान है. हालांकि पार्टी इसके डैमेज कंट्रोल में जुट गई है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने हरक सिंह रावत और विधायक उमेश शर्मा काऊ के भाजपा से इस्तीफा देने की खबर से इनकार किया है. हालांकि, उन्होंने कैबिनेट बैठक में हरक सिंह की नाराजगी की बात स्वीकार की है.

Zee Salaam Live TV: 

Trending news