Commonwealth Games खत्म होते ही गायब हुए दो पाकिस्तानी मुक्केबाज; पहले ये खिलाड़ी कर चुका है ऐसा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1298429

Commonwealth Games खत्म होते ही गायब हुए दो पाकिस्तानी मुक्केबाज; पहले ये खिलाड़ी कर चुका है ऐसा

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल पाकिस्तान के दो मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह लापता हो गए हैं. दोनों को स्थानीय अधिकारियों की मदद से खोजा जा रहा है.

Commonwealth Games खत्म होते ही गायब हुए दो पाकिस्तानी मुक्केबाज; पहले ये खिलाड़ी कर चुका है ऐसा

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स खत्म हो गए हैं. लेकिन इसके बाद एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल कॉमनवेल्थ गेम्स में शरीक हुए पाकिस्तान के दो मुक्केबाज लापता हो गए हैं. जानकारी के अनुसार इन मुक्केबाजों का नाम सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह है. दोनों गेम्स के खत्म होने के बाद से ही लापता चल रहे हैं. पाकिस्तान बॉक्सिंग फेडरेशन के स्थानीय अधिकारियों की मदद ली जा रही है और दोनों की तलाश की जा रही है. समा टीवी से मिली जानकारी के अनुसार दोनों के सफर से जुड़े कागजात अभी भी पीबीएफ के कब्जे में है.

एयरपोर्ट से ही हुए लापता

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सुलेमान बलूच और नजीर उल्लाह पाकिस्तान जाने के लिए एयरपोर्ट पर गए थे. वहीं से ही दोनों लापता हो गए हैं. इस मामले की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया है. पीओए के महासचिव मोहम्मद खालिद ने कहा है कि हम इन मुक्केबाजों को किसी भी कीमत पर देश का नाम खराब नहीं करने देंगे. ब्रिटिश पुलिस इन्हें जल्द ढूंढ़ निकालेगी.

इस से पहले एक और खिलाड़ी हुआ था लापता

आपको बता दें इस से पहले पाकिस्तान के तैराक फैजान अकबर जून के महीनें में हंगरी से लापता हो गए थे. फैजान ने 4 बार राष्ट्रीय स्वर्ण पदक हासिल किया है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अकबर ने अपने रूममेट को बिना बताए बुडापेस्ट के एक हॉटल से चेकआउट कर लिया था. जिसके बाद वह नहीं लौटे. आपको बता दें इस कॉमनवेल्थ गेम्स पाकिस्तान का प्रदर्शन खास नहीं रहा है. पाकिस्तान ने मात्र 2 गोल्ड, तीन सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं.

वहीं बात करें भारत के परफोर्मेंस की तो वह इस कॉमनवेल्थ में काफी उमदाह रहा. भारत की झोली में 61 मेडल्स आए. जिसमें 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज शामिल है. भारतीय खिलाडियों की वाहवाई ना सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि दुसरे देशों में भी हुई.

Trending news