पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी; पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या में शामिल दो मुख्य शूटर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1226748

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी; पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या में शामिल दो मुख्य शूटर गिरफ्तार

दोनों मुल्जिमों की पहचान हरियाणा के सोनीपत निवासी प्रियव्रत उर्फ फौजी (26) और कशिश उर्फ कुलदीप (24) के तौर पर की गई है. पुलिस ने दोनों शूटरों को गिरफ्तार करने के अलावा भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किया है.

गिरफ्तार आरोपी

नई दिल्लीः पंजाब के सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में  दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को एक बड़ी हासिल की है. पुलिस ने दो मुख्य शूटरों और उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है. पंजाबी भाषा के मशहूर गायकों में से एक 28 वर्षीय मूसेवाला की 29 मई को उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह अपनी थार जीप से कहीं जा रहे थे.

प्रियव्रत और कशिश के रूप में हुई आरोपियों की पहचान 
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो शूटर में से एक मॉड्यूल का मुखिया है. दोनों मुल्जिमों की पहचान हरियाणा के सोनीपत निवासी प्रियव्रत उर्फ फौजी (26) और कशिश उर्फ कुलदीप (24) के तौर पर की गई है. पुलिस के मुताबिक, गैंगस्टरों के ’बोलेरो मॉड्यूल’ के मुखिया रहे मुल्जिम प्रियव्रत ने निशानेबाजों की टीम को लीड किया था और हमले के वक्त वह गोल्डी बराड़ के सीधे संपर्क में था. वह मर्डर का मुख्य शूटर था और घटना से पहले पेट्रोल पंप फतेहगढ़ के सीसीटीवी फुटेज से भी यह साबित होता है.

आरोपियों का पहले से रहा है आपराधिक इतिहास 
पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रियव्रत पहले दो हत्या के मामलों में भी शामिल पाया गया था और 2015 में सोनीपत के एक कत्ल के मामले में गिरफ्तार किया गया था. 2021 में सोनीपत के एक दूसरे मर्डर केस में भी वह वांछित था. दूसरा आरोपी शूटर कुलदीप भी घटना से पहले पेट्रोल पंप फतेहगढ़ के सीसीटीवी फुटेज में देखा गया था. गिरफ्तार किए गए तीसरे व्यक्ति की पहचान पंजाब के भटिंडा निवासी केशव कुमार (29) के तौर पर की गई है.

हथियार और विस्फोटक भी बरामद 
अफसर ने बताया कि मुल्जिम केशव ने एक सहायक के रूप में काम किया और एक ऑल्टो कार में गोलीबारी के ठीक बाद निशानेबाजों को उसकी मंजिल तक पहुंचाने में मदद की. केशव हमले के दिन, रेकी के दौरान और पिछली कोशिशों के दौरान भी मनसा तक निशानेबाजों के साथ था. पुलिस ने दोनों शूटरों को गिरफ्तार करने के अलावा भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किया है.

Zee Salaam

Trending news