Twitter पर Blue Tick के लिए हर महीने देने होंगे पैसे? केंद्रीय मंत्री ने बताया ख़बर झूठी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1418377

Twitter पर Blue Tick के लिए हर महीने देने होंगे पैसे? केंद्रीय मंत्री ने बताया ख़बर झूठी

Twitter Charge: ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट से अब पैसे लेने की योजना है. उधर एलन मस्क ने उन ख़बरों को अफवाह बताया है जिसमें कर्माचारियों की कटौती करने की बात कही गई है.

Twitter पर Blue Tick के लिए हर महीने देने होंगे पैसे? केंद्रीय मंत्री ने बताया ख़बर झूठी

Twitter Charge: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर से कमाई करने का नया ज़रिया ढूंढ निकाला है. ख़बर है कि अब ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट पर चार्ज लगाया जाएगा. ख़बरें हैं कि मौजूद वक़्त में वेरिफाइड यूजर्स के पास ब्लू टिक लेने के बाद सब्सक्राइब करने के लिए 90 दिन का वक़्त होता है. वर्ना यूज़र्स अपना ब्लू टिक खो देते हैं.

7 नवंबर तक दी गाइडलाइन

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक़ इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को 30 अक्टूबर को बताया गया कि उन्हें 7 नवंबर तक इस फीचर को लॉन्च करने के लिए डेडलाइन दी गई है. अगर कर्मचारी ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें कंपनी से निकाल दिया जाएगा.

हर महीने देने होंगे इतने पैसे

रायटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक़ ट्विटर का मालिकाना हक़ पाने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट के ज़रिए बताया कि ट्विटर अपने वेरिफिकेशन प्रोसेस को बेहतर करने के लिए काम कर रहा है. 

यह भी पढ़ें: ट्विटर से हट सकती है शब्दों की सीमा; जैक डोर्सी 'ब्लूस्काई’ से देंगे 'ब्लू बर्ड’ को टक्कर

ट्विटर पर ब्लू टिक वालों से पैसे लेने की ख़बरें आने के बाद यूज़र्स सोच रहे हैं कि हर महीने उन्हें कितना पैसा देना पड़ेगा. तो आपको बता दें कि यह पैसे महीने के हिसाब से लिये जाएंगे. बताया जाता है कि यूज़र को हर महीने 19.99 डॉलर (तक़रीबन 1646 रुपये) पैसे देने पड़ेंगे.

मरकज़ी वज़ीर ने बताया अफवाह

इस मामले पर मरकज़ी वज़ीर राजीव चंद्रशेखर ने कहा है कि "हमें नहीं लगता कि यह ख़बर सच है. ट्विटर के लिए यह चुनौती है. उन्हें यह देखना होगा कि यह अफवाह कैसे फैलाई गई है. हमें नहीं लगता यह सच है."

कर्मचारियों में नहीं होगी कटौती

उधर मस्क ने उन ख़बरों को ख़ारिज किया है जिसमें कहा गया था कि 1 नवंबर से पहले उनकी कंपनी के कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी. प्रोपब्लिका के डिप्टी मैनेजिंग एडिटर एरिक उमान्स्की के एक ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि कर्मचारियों की छंटनी की ख़बर ग़लत है. 

न्यूयॉर्क टाइम्स ने सबसे पहले बताया था कि मस्क 1 नवंबर से पहले कर्मचारियों की छंटनी की योजना बना रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक़ नए ट्विटर बॉस को 1 नवंबर से पहले कर्मचारियों की छंटनी करने पर उन्हें मुआवज़े का भुगतान करने से आज़ादी मिल सकती है. 

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news