खाली कराया गया ट्विन टावर के आस पास का इलाका, कैमरा लेकर दूर-दूर से पहुंचे लोग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1323055

खाली कराया गया ट्विन टावर के आस पास का इलाका, कैमरा लेकर दूर-दूर से पहुंचे लोग

Twin Towers: एक तरफ जहां ट्विन टावर को गिराने के पेशे नजर वहां के आस पास का इलाका खाली कराया गया है वहीं दूसरी तरफ कई लोग ऐसे हैं जो ट्विन टावर को गिरते हुए देखने के लिए ट्विन टावर के पास पहुंच रहे हैं.

खाली कराया गया ट्विन टावर के आस पास का इलाका, कैमरा लेकर दूर-दूर से पहुंचे लोग

Twin Towers Demolition: ट्विन टावर गिराने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. पाश्र्वनाथ सोसायटी के बाहर ढोल-नगाड़े लेकर मौजूद दो ढोल वाले इस बात के गवाह हैं कि पाश्र्वनाथ और एमराल्ड कोर्ट सोसाइटी के लोग ट्विन टावर के गिरने का जश्न मनाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं. एमरोल्ड कोर्ट के 200 लोगों के लिए पाश्र्वनाथ सोसाइटी ने अपने क्लब हाउस और गेस्ट हाउस में व्यवस्था की है जो सुबह से लेकर शाम तक वहीं रहेंगे, उनके खाने-पीने की तैयारी सोसायटी के लोगों ने की है. हालांकि ट्विन टावर को गिरते हुए देखने के लिए यहां दूर दूर से लोग पहुंचे हैं.

लोगों को दूसरी जगह पहुंचाया गया है
एमरोल्ड कोर्ट के 200 लोगों के लिए सिल्वर सिटी सोसाइटी ने भी रहने और खाने-पीने की व्यवस्था की है. सुबह के वक्त लोग वहां पर शिफ्ट हो रहे हैं और शाम तक वहीं रहेंगे. जब ट्विन टावर गिरने के बाद एडिफिस कंपनी के लोग एमरोल्ड कोर्ट के लोगों को आने के लिए हरी झंडी दिखा देंगे, तब वे अपने घर लौटेंगे. 

क्रास चेक किया गया
हालांकि लोगों को कुछ बातों की चिंता भी सता रही है. पहला, इमारत गिराए जाने के दौरान किसी तरह का कोई नुकसान न हो और इसी को सुनिश्चित करने के लिए एडिफिस के कर्मचारियों व अन्य अधिकारियों ने ध्वस्तीकरण को लेकर सभी मुख्य चीजों को क्रॉस चेक भी किया है.

यह भी पढ़ें: Twin Towers: 13 साल में बनी इमारत महज नौ सेकंड में हो जाएगी जमींदोज, पहुंचने लगी क्रेन

गैस पाइपलाइन को नहीं होगा नुकसान
एडिफिस की ओर से गैस पाइपलाइन को खासतौर पर देखा गया है. एडिफिस के एक इंजीनियरिंग ने कहा, "गैस पाइपलाइन को सेक्टर 93ए पर रिक्टर स्केल 4 के अनुसार डिजाइन किया गया है. यह जमीन के नीचे 3 मीटर है. आसपास की सोसाइटी में इसी से गैस की सप्लाई होती है. इस को ध्यान में रखते हुए हमने इसके ऊपर प्लेट लगा रखी है. हमें 100 फीसदी पूरी उम्मीद है कि गेल गैस पाइप लाइनों के साथ कोई समस्या बिल्कुल भी नहीं होगी."

ट्विन टावर को लेकर लोगों में उत्सुकता
इमारत को गिराए जाने को लेकर कुछ लोगों में उत्सुकता भी बनी हुई है, इसीलिए दिल्ली के मयूर विहार, गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक और आसपास के इलाकों से लोग इमारत के नजदीक पहुंच अपने कैमरे में कैद कर रहे हैं. अपने मोबाइल से सेल्फी ले रहे हैं और अपने परिवार और बच्चों को भी ट्विन टावर दिखा रहे हैं. 
इसके अलावा जिन सोसाइटी से ट्विन टॉवर नजर आ रहा है, वहां लोग अपनी सोसाइटी की छत पर खड़े होकर भी ट्विन टॉवर की तस्वीर ले रहे हैं. हालांकि प्राधिकरण व नोएडा पुलिस नें भी कई तरह की पाबंदियां लगाई हुई हैं, वहीं एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news