Twin Towers को ढहाने से पहले कैसे हैं वहां के हालात? सुरक्षा के इंतजाम भी जानिए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1323223

Twin Towers को ढहाने से पहले कैसे हैं वहां के हालात? सुरक्षा के इंतजाम भी जानिए

Twin Towers Demolition: नोएडा के सेक्टर-93 में स्थित सुपरटेक ट्विन टावर्स को आज गिरा दिया जाएगा. दोनों इमारतों को गिराने के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक लगाए गए हैं.

 Twin Towers को ढहाने से पहले कैसे हैं वहां के हालात? सुरक्षा के इंतजाम भी जानिए

नोएडा: नोएडा में रविवार को सुपरटेक के ट्विन टावर को ढहाए जाने के मद्देनजर प्रादेशिक आर्म्ड कांस्टेबुलरी (पीएसी) के अलावा पुलिस और यातायात विभाग के लगभग 500 कर्मियों को वहां तैनात किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार सुबह करीब आठ बजे सेक्टर 93ए में एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज के आसपास के दो आ‍वासीय सोसाइटी से सभी निवासियों को निकालने का काम पूरा होने के बाद यातायात मार्ग में परिवर्तन किया गया.

अधिकारी के मुताबिक, ट्विन टावर को दोपहर ढाई बजे गिराया जाना है और इसके मद्देनजर दोनों इमारतों में 3,700 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक लगाया गया है. ध्वस्तीकरण के मद्देनजर ट्विन टावर के आसपास के लगभग 500 वर्ग मीटर के क्षेत्र को वर्जित क्षेत्र में तब्दील कर दिया गया है, जहां किसी भी इंसान, वाहन या जानवर को जाने की अनुमति नहीं है. 

पुलिस उपायुक्त राजेश एस ने कहा, लगभग 400 पुलिस कर्मियों को रविवार को होने वाले ध्वस्तीकरण के लिए तैनात किया गया है. राजेश ट्विन टावर से जुड़े निकासी कार्यों की देखरेख के लिए पुलिस के अभियान कमांडर हैं. वहीं, पुलिस उपायुक्त (यातायात) गणेश साहा ने बताया कि विभिन्न सड़कों पर प्रतिबंधों और मार्गों में बदलाव के मद्देनजर वाहनों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं पर अलग से 150 से 200 यातायात कर्मियों को तैनात किया गया है. साहा के मुताबिक, उनका विभाग यात्रियों को मार्ग परिवर्तन के बारे में सूचित कर रहा है और गूगल मैप इसकी अद्यतन जानकारी उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘किसी भी संदेह की सूरत में लोग जानकारी के लिए नोएडा के यातायात हेल्पलाइन नंबर 99710 09001 पर संपर्क कर सकते हैं.’’

ये भी पढ़ें: खाली कराया गया ट्विन टावर के आस पास का इलाका, कैमरा लेकर दूर-दूर से पहुंचे लोग

गौरतलब है कि नोएडा के सेक्टर-93 में स्थित सुपरटेक ट्विन टावर्स को आज गिरा दिया जाएगा. दोनों इमारतों को गिराने के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक लगाए गए हैं. ध्वस्तीकरण के चलते पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं. इसके चलते नोएडा एक्सप्रेसवे को भी कुछ देर के लिए बंद किया जाएगा.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news