Tripura Election: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट; इन मुस्लिम चेहरों को मिली जगह
Advertisement

Tripura Election: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट; इन मुस्लिम चेहरों को मिली जगह

Tripura Elections : बीजेपी ने त्रिपुरा असेंबली इलेक्शन के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 60 असेंबली वाले त्रिपुरा के लिए बीजेपी ने 48 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. 

Tripura Election: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट; इन मुस्लिम चेहरों को मिली जगह

Tripura elections 2023: त्रिपुरा असेंबली इलेक्शन में अब कुछ ही समय बाक़ी है. इसी को देखते हुए बीजेपी ने त्रिपुरा असेंबली इलेक्शन के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 60 असेंबली वाले त्रिपुरा के लिए बीजेपी ने 48 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. बीजेपी ने इस लिस्ट में दो मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. हाल ही में सीपीएम छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए अल्पसंख्यक चेहरा मोहम्मद मुबश्शिर अली को पार्टी ने कैलाशहर से उम्मीदवार बनाया है. वहीं,तफ्फजल हुसैन को बौक्सनगर से टिकट दिया गया है. बीजेपी की पहली लिस्ट में 11 महिलाओं को भी जगह दी गई है. त्रिपुरा में सभी असेंबली सीटों के लिए 16 फरवरी को वोटिंग होनी है जबकि वोटों की गिनती दो मार्च को होगी.

प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य को दिया टिकट
केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक धनपुर से असेंबली का इलेक्शन लड़ेंगी. प्रतिभा भौमिक केंद्र सरकार में सामाजिक न्याय राज्य मंत्री हैं. मौजूदा सीएम माणिक साहा अपनी पुराने सीट टाउन बोर्डोवाली से ही इलेक्शन लड़ेंगे, जबकि त्रिपुरा के बीजेपी स्टेट प्रेसिडेंट राजीव भट्टाचार्य को बनमालीपुर से चुनावी मैदान में उतारा गया है. ख़ास बात ये है बनमालीपुर पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देव की असेंबली सीट रही है. राजीव भट्टाचार्य चाहते थे कि बिप्लब देव को असेंबली इलेक्शन में टिकट दिया जाए, लेकिन बीजेपी ने बिप्लब देव की सीट बनमालीपुर से प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य को ही चुनावी मैदान में उतार दिया.

16 फरवरी को वोटिंग
त्रिपुरा असेंबली इलेक्शन के लिए जारी 48 उम्मीदवारों की लिस्ट में 6 मौजूदा एमएलएज़ का टिकट काट दिया गया है. बादरघाट से निम्मी मजूमदार, गोलाघाटी से वीरेंद्र किशोर देव वर्मा, नलचर से सुभाष दास, माताबारी से विप्लब घोष, बेलोनिया से अरुण चन्द्र भौमिक और अंबासा से परिमल देव वर्मा का टिकट काटा गया है. इनकी जगह नए और नौजवान चेहरों को अवसर दिया गया है. फहरिस्ट में वज़ीर रामप्रसाद पाल का टिकट रोक दिया गया है. रामप्रसाद पाल सूर्यमणि नगर से एमएलए हैं, उन्होंने पिछली बार विधायक दल की मीटिंग के बाद हंगामा किया था और दिल्ली से गए केंद्रीय मंत्री के साथ उनका विवाद भी हो गया था.

Watch Live TV

Trending news