Tripura Bypolls Result: धनपुर और बॉक्सानगर के नतीजों का ऐलान, BJP ने हासिल की जीत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1861573

Tripura Bypolls Result: धनपुर और बॉक्सानगर के नतीजों का ऐलान, BJP ने हासिल की जीत

Tripura Bypolls Result: बीजेपी ने  त्रिपुरा के सिपाहीजला जिले की धनपुर और बॉक्सानगर दोनों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Tripura Bypolls Result: धनपुर और बॉक्सानगर के नतीजों का ऐलान, BJP ने हासिल की जीत

Tripura Bypolls Result: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने त्रिपुरा के सिपाहीजला जिले की धनपुर और बॉक्सानगर दोनों विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में जीत हासिल कर ली है. इस बात की पुष्टि इलेक्शन कमीशन ने की है. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक करीब 66 फीसदी अल्पसंख्यक वोटर्स वाली बॉक्सानगर सीट पर बीजेपी के तफज्जल हुसैन ने 30,237 वोटों से जीत हासिल की है. हुसैन को 34,146 वोट मिले है, जबकि कॉम्पीटीटर सीपीआई (एम) के मिज़ान हुसैन को 3,909 वोट मिले है.

धनपुर सीट बीजेपी ने जीती

भाजपा उम्मीदवार बिंदू देबनाथ ने धनपुर सीट पर 18,871 वोटों से जीत हासिल की है. इस जगह पर आदिवासियों की अच्छी-खासी आबादी है. देबनाथ को 30,017 वोट मिले हैं और उनके करीबी राइवल सीपीआई (एम) के कौशिक चंदा को 11,146 वोट मिले हैं. 5 सितंबर को हुए इन उपचुनावों में दोनों असेंबली में 86.50 फीसद वोटिंग हुई थी. 

माकपा ने लगाया धांधली का आरोप

माकपा ने मतदान के दौरान बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया है, पार्टी का कहना है कि इलेक्शन कमीशन ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की थी. ऐसे में उन्होंने गिनती का बहिष्कार किया. दोनों सीटों पर बीजेपी और सीपीआई (एम) के बीच ही मुकाबला था. क्योंकि दूसरी अपोजीशन पार्टियों (मोथा और कांग्रेस) ने अपना केंडिडेट नहीं उतारा था.

मतगणना कड़ी हिफाजत के बीच सोनमुरा गर्ल्स कॉलेज में हुई है. ज्ञात हो कि विधायक समसुल हक की मौत के बाद बॉक्सानगर में उपचुनाव होने थे और केंद्रीय मंत्री फातिमा भौमिक के धनपुर से इस्तीफा देने के बाद वहां उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था.

गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट

गृह मंत्री अमित शाह ने उपचुनाव के नतीजों को लेकर ट्वीट किया,"बक्सानगर और धनपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा को विजयी बनाने के लिए मैं त्रिपुरा की जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. यह पीएम के नेतृत्व में त्रिपुरा को एक समृद्ध राज्य में बदलने के हमारे संकल्प को और मजबूत करेगा."

Trending news