हैदराबाद में रेप के तीन अन्य केस आए सामने; सभी आरोपी परिचित, NCW ने मांगी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1211324

हैदराबाद में रेप के तीन अन्य केस आए सामने; सभी आरोपी परिचित, NCW ने मांगी रिपोर्ट

पिछले एक हफ्ते में हैदराबाद में रेप के पांच केस सामने आए हैं. पिछले 28 तारीख को कार में एक लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था. इन तमाम मामलों पर संज्ञान लेकर महिला आयोग ने सरकार से रिपोर्ट मांगा है. 

अलामती तस्वीर

हैदराबादः  हैदराबाद में नाबालिग लड़कियों से बलात्कार की तीन और वारदात सामने आए हैं. इससे पहले 28 मई को एक कार में पांच लोगों ने 17 साल की लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म के वारदात को अंजाम दिया था. पॉश जुबली हिल्स में यौन उत्पीड़न का सनसनीखेज मामला सामने आने के बाद से कुल पांच और मामले सामने आए हैं. इनमें से दो घटनाएं बीते इतवार को पुराने शहर से सामने आए हैं. हैदराबाद के रेप के इन सभी मामलों पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है.

सोशल मीडिया पर दोस्ती कर किया लड़की का उत्पीड़न 
ताजा रिपोर्ट की गई घटनाओं में से एक में, पुलिस ने दोस्ती के नाम पर एक नाबालिग लड़की का यौन उत्पीड़न करने के इल्जाम में पांच मुल्जिमों को गिरफ्तार किया. इस मामले में पुलिस ने दो लॉज के मालिकों को भी गिरफ्तार किया है, जहां आरोपितों ने उसका शोषण किया था. पुलिस ने साफ किया कि यह सामूहिक दुष्कर्म नहीं था बल्कि मुल्जिमों ने अलग-अलग दिनों में दो लॉज में लड़की का उत्पीड़न किया. इन आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी की 10वीं के छात्रा से सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी. उन्होंने कथित तौर पर आपत्तिजनक स्थिति में पीड़िता की कुछ तस्वीरें लीं और उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. 

दोस्त की बर्थडे पार्टी में बुलाकर किया यौन शोषण 
दो दीगर मामलों में, दो नाबालिग अनाथ लड़कियों का उन युवकों ने यौन उत्पीड़न किया, जिन्होंने उनसे दोस्ती कर ली थी. दोनों पीड़िता शहर के एक जूनियर कॉलेज की छात्र थी. हुमायूं नगर पुलिस स्टेशन में दो मामले दर्ज किए गए हैं. पीड़ितों में से एक का शहर के बीचों-बीच हुसैन सागर से सटे नेकलेस रोड पर एक कार में सुरेश नाम के एक व्यक्ति ने यौन शोषण किया. 23 वर्षीय मुल्जिम ने दोस्त की बर्थडे पार्टी के लिए बुलाकर पीड़िता का यौन शोषण किया था. दूसरी घटना में अट्टापुर इलाके के एक शॉपिंग मॉल में एक थिएटर में नाबालिग लड़के ने पीड़िता को बहला-फुसलाकर दुष्कर्म किया. आरोपी ने कथित तौर पर पीड़िता को एक शो के बीच में थिएटर से बाहर निकाला और उसी परिसर में उसका यौन उत्पीड़न किया.

राष्ट्रीय महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट 
इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग ने तेलंगाना के हैदराबाद जिले में लड़कियों और महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों की बढ़ती दर को गंभीरता से लिया है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पुलिस महानिदेशक, तेलंगाना को इस मामले में सीधे हस्तक्षेप करने और लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तेलंगाना राज्य द्वारा उठाए गए कदमों पर सात दिनों के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए लिखा है. पत्र की एक कॉपी पुलिस आयुक्त, हैदराबाद को भी भेजी गई है. 

Zee Salaam

Trending news