Jammu and Kashmir: कुलगाम में एनकाउंटर; 3 जवान और 1 पुलिस अफसर जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2450138

Jammu and Kashmir: कुलगाम में एनकाउंटर; 3 जवान और 1 पुलिस अफसर जख्मी

Jammu and Kashmir: जम्मू व कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के दरमियान मुठभेड़ हो गई है. मुठभेड़ में 3 जवान और पुलिस का एक अधिकारी जख्मी हो गया है. 

Jammu and Kashmir: कुलगाम में एनकाउंटर; 3 जवान और 1 पुलिस अफसर जख्मी

Jammu and Kashmir: कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में तीन जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक अधिकारी घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि जिले के आदिगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद सेना, पुलिस और CRPF समेत सुरक्षाबलों ने इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया.

आतंकवादियों ने की फायरिंग
अधिकारियों के मुताबिक, "सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया. जब आतंकियों ने खुद को घिरा देखा तो उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. गोली लगने से सेना के तीन जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक अधिकारी घायल हो गया. सुरक्षाबलों ने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी भागने के रास्ते बंद कर दिए हैं कि छिपे हुए आतंकवादी भागने में असमर्थ हों. मुठभेड़ स्थल पर पहले ही अतिरिक्त बल पहुंच चुके हैं. घायल सुरक्षाकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है."

यह भी पढ़ें: जम्मू व कश्मीर में इलेक्शन कमीशन ने उठाया बड़ा कदम: दिव्यांगों के लिए शुरू की खास वोटिंग

भाड़े के आतंकवादी
माना जा रहा है कि ये आतंकवादी कट्टर विदेशी भाड़े के आतंकवादी हैं. इन आतंकवादियों ने पिछले तीन-चार महीनों के दौरान जम्मू डिवीजन के डोडा, कठुआ, राजौरी, पुंछ और रियासी जिलों में सेना, स्थानीय पुलिस और नागरिकों पर हमला कर उन्हें मार गिराया है. पहाड़ी इलाकों में सेना और अन्य लोगों पर घात लगाकर हमला करने के बाद आतंकवादी इन पहाड़ी जिलों के घने जंगलों और वन क्षेत्रों में भाग जाते हैं.

तैनात हैं कमांडो
आतंकवादियों के हमलों को नाकाम करने के लिए, जम्मू डिवीजन के ऊंचे पर्वतीय इलाकों और घने जंगलों में 4,000 से अधिक पैरा कमांडो और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित जवानों को तैनात किया गया था. सुरक्षाबलों की इस रणनीति के बाद, इन जिलों में आतंकवादी हमलों में भारी कमी आई है.

Trending news