बच्चे को लेकर ड्यूटी करती है ये महिला कांस्टेबल; लोगों से मिलता है इस तरह का रिएक्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1213044

बच्चे को लेकर ड्यूटी करती है ये महिला कांस्टेबल; लोगों से मिलता है इस तरह का रिएक्शन

Guwahati News: 26 सप्ताह का मातृत्व अवकाश समाप्त होने के बाद वह कार्यालय में शामिल हुईं. महिला पुलिस कांस्टेबल ने अपनी छुट्टी बढ़ाने के लिए आवेदन किया था लेकिन अधिकारियों ने अभी तक इसकी अनुमति नहीं दी है.

बच्चे को लेकर ड्यूटी करती है ये महिला कांस्टेबल; लोगों से मिलता है इस तरह का रिएक्शन

गुवाहाटी/ शरीफ उद्दीन अहमद: असम पुलिस की 27 वर्षीय एक महिला कांस्टेबल ने उस वक्त सुर्खियों बटोरी जब वह अपने सात महीने के बच्चे के साथ अपने कार्यस्थल पर पहुंची. उस  महिला कांस्टेबल के इस काम पर वहां मौजूद लोगों ने उनके लिए तालियां बजाई. दरअसल कहानी कछार जिले के सिलचर पीआई कोर्ट में तैनात सचिता रानी रॉय की है, जो अपने बच्चे के साथ अपने काम पर भी पूरा ध्यान देती हैं.

बच्चे के साथ पहुंचती है ऑफिस 
सचिता रानी रॉय रोजाना सुबह 10:30 बजे अपने बच्चे के साथ ऑफिस पहुंचती हैं और अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद ही निकलती हैं. 26 सप्ताह का मातृत्व अवकाश समाप्त होने के बाद वह कार्यालय में शामिल हुईं. महिला पुलिस कांस्टेबल ने अपनी छुट्टी बढ़ाने के लिए आवेदन किया था लेकिन अधिकारियों ने अभी तक इसकी अनुमति नहीं दी है.

यह भी पढ़ें: 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे की बचाई गई जान; देखें रेस्क्यू का LIVE VIDEO

बच्चे की देखभाल के लिए कोई नहीं है
महिला ने कहा कि बच्चे की देखभाल के लिए घर पर कोई नहीं है. इसलिए मैं बच्चे को अकेले घर पर नहीं छोड़ सकती, और मेरी छुट्टी पर भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है. इसलिए मुझे मजबूरी में बच्चे को ऑफिस लेकर आना पड़ता है. रानी रॉय कहती हैं कि बच्चे के साथ काम करना थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन मेरे पास और कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

बच्चे के साथ पूरा दिन काम करना मुश्किल होता है
रानी रॉय के पति केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान हैं और असम के बाहर तैनात हैं. सिलचर के मालूग्राम इलाके की रहने वाली रॉय ने कहा कि वह अपने सहयोगियों और पुलिस विभाग के मिलनसार व्यवहार के लिए आभारी हैं. मैं ऑफिस से थोड़ा पहले निकल जाती हूँ क्योंकि बच्चे के साथ पूरा दिन काम करना मुश्किल हो जाता है. रॉय ने कहा, "मैंने आगे की छुट्टी के लिए आवेदन किया है, लेकिन जब तक इसे मंजूरी नहीं मिल जाती, मैं इस तरह से अपनी ड्यूटी जारी रखूंगी

Zee Salaam Video: 

Trending news