Relationship: सहेली से जुदाई बर्दाश्त नहीं कर पायी छात्रा, वियोग में दे दी जान !
Advertisement

Relationship: सहेली से जुदाई बर्दाश्त नहीं कर पायी छात्रा, वियोग में दे दी जान !

कोलकाता: अपनी समलैंगिक साथी और बैचमेट से अलग होने के बाद, बारहवीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. हालांकि पीड़िता के परिजनों ने आरोपों से इनकार किया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है. 

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोलकाता:  बारहवीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने अपनी समलैंगिक साथी और बैचमेट से अलग होने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. ये मामला पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में सामने आया है. जहां एक दिसंबर को पीड़ित लड़की का लटका हुआ शव बरामद हुआ था. इस घटना के बाद मृतका के पिता ने उसकी दोस्त और बैचमेट पर आरोप लगाया है. इस घटना की इन्वेस्टिगेशन करते हुए पुलिस को कुछ मैसेंजर चैट, सोशल मीडिया पोस्ट, वीडियो और तस्वीरें बरामद हुईं है. जो पीड़ित लड़की और उसकी बैचमेट के बीच एक भावनात्मक बंधन की ओर इशारा करती हैं. फिलहाल पुलिस गहनता के साथ इस मामले की जांच कर रही है. 

मृतक लड़की के साथ थे भावनात्मक संबंध
सख़्ती से पूछताछ करने पर  पीड़िता की सहेली ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि मृतक लड़की के साथ उसके भावनात्मक संबंध थे. उसने यह भी कबूल किया कि उन दोनों को एहसास हुआ कि उनके रिश्ते को उनके परिवार वाले कबूल नहीं करेंगें.  इसलिए वे दोनों कोलकाता चली गईं और शहर के उत्तरी बाहरी इलाके में डम डम में लड़कियों के छात्रावास में रहने लगीं.  लेकिन इसी बीच उसके पिता उसे हॉस्टल से वापस ले आए. जिसकी वजह से उसके मृतका के साथ सभी संबंध खत्म हो गए. जिससे वह मानसिक रोगी हो गई.

पीड़िता के परिजनों ने आरोपों से किया इनकार
उधर, पीड़िता के परिजनों ने आरोपों से इनकार किया है. पीड़ित लड़की के पिता ने बताया कि दरअसल उसकी सहेली एक लड़के को लेकर कोलकाता गई थी, जिसे उसके परिवार वालों ने स्वीकार नहीं किया. मृतिका के चाचा ने दावा किया कि, उसके परिवार के सदस्यों ने इसके लिए मेरी मृत बेटी को जिम्मेदार ठहराया था और अक्सर हमें धमकी देते थे. उन्होंने हमसे फिरौती भी मांगी. मेरी भतीजी काफी समय से मानसिक अवसाद से पीड़ित थी. जिसने शायद उसे इतना बड़ा कदम उठाने के लिए प्रेरित किया होगा. लिहाज़ा उस घटना के पीछे समलैंगिक संबंधों का कोई सवाल ही नहीं है. फिलहाल इस पर जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. 

Zee Salaam Live TV

Trending news