भारत में इस शहर के लोग हैं सबसे ज्यादा भुलक्कड़; टैक्सी में छोड़ जाते हैं ऐसी चीजें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1210413

भारत में इस शहर के लोग हैं सबसे ज्यादा भुलक्कड़; टैक्सी में छोड़ जाते हैं ऐसी चीजें

ऐप आधारित कैब सर्विस देने वाली कंपनी उबर की एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में मुंबई ‘सबसे भुलक्कड़ शहर’ है. 

 

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः क्या आपने सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करते वक्त अपना कोई सामान बस या टैक्सी में भूलने की गलती की है ? उबर कैब से यात्रा के दौरान बहुत से यात्री अपना सामान भूल जाते हैं. इन सामानों में आधार कार्ड, पांच किलो का डंबल, कॉलेज का सर्टिफिकेट और जन्मदिन का केक भी शामिल है. ऐप आधारित कैब सर्विस देने वाली कंपनी उबर की एक रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में मुंबई ‘सबसे भुलक्कड़ शहर’ है. 

टैक्सी में भूल जाने वाले सामानों में ये हैं सबसे उपर 
पिछले साल पूरे भारत में उबर कैब में छूटे हुए सामानों की सूची में फोन, स्पीकर/हेडफोन, पर्स और बैग सबसे ऊपर थे. दीगर सामानों में किराने का सामान, थर्मस/पानी की बोतलें और फोन चार्जर शामिल थे. उबर द्वारा जारी ‘लॉस्ट एंड फाउंड इंडेक्स’ के 2022 संस्करण के मुताबिक, ‘‘सामान्य चीजों को भूलने के अलावा, लोग घेवर (गुजरात की प्रसिद्ध मिठाई), बांसुरी, आधार कार्ड, डंबल, बाइक का हैंडल, क्रिकेट बैट, स्पाइक गार्ड और कॉलेज प्रमाणपत्र जैसी चीजें भी कैब में छोड़ जाते हैं.’’

दोपहर में लोग सबसे ज्यादा टैक्सी में सामान भूलते हैं 
उबर ने कहा कि मुंबई ने लगातार दूसरी बार मुल्क के सबसे भुलक्कड़ शहर का खिताब हासिल किया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर और लखनऊ भी भूलने वाले शहरों में सबसे आगे हैं. भारत के लोग दोपहर को एक से तीन बजे के दौरान सबसे ज्यादा कैब में अपना सामान छोड़ते हैं. उबर इंडिया के केंद्रीय परिचालन के निदेशक नीतीश भूषण ने कहा कि हम पाते हैं कि किसी वस्तु को खोना तनावपूर्ण हो सकता है लेकिन अगर आप वस्तु को उबर में यात्रा के दौरान खोते हैं तो आपके पास हमेशा उसे पाने का विकल्प होता है.

Zee Salaam

Trending news