दूध में नदी का पानी मिला रहा था दूधवाला, तभी मोर्निंग वॉक पर निकले कलेक्टर साहब की पड़ गई नज़र...
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1796991

दूध में नदी का पानी मिला रहा था दूधवाला, तभी मोर्निंग वॉक पर निकले कलेक्टर साहब की पड़ गई नज़र...

MP News: दूध में पानी मिलाना एक दूधवाला को महंगा पड़ गया है. दूध में मिलावट करते समय दूधवाला को कलेक्टर संजय कुमार ने रंगेहाथ पकड़ा है. इसके बाद कलेक्टर साहब ने ये कदम उठाया.

 दूध में नदी का पानी मिला रहा था दूधवाला, तभी मोर्निंग वॉक पर निकले कलेक्टर साहब की पड़ गई नज़र...

MP News: अक्सर दूध में मिलावट के खबरें सामने आते रहते हैं. श्योपुर में लोगों की सेहत से खिलवाड़ का मामला सामने आया है. दूध में मिलावट करते समय जिले के DM संजय कुमार ने अपने मोबाइल में कैद किया. श्योपुर के DM संजय कुमार सुबह में मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. उसी समय एक दूधवाला ढेंगला पुल के पास अमराल नदी का दूषित पानी को दूध में मिला रहा था. 

जिसके बाद डीएम ने खुद दूधवाला को दूध में पानी मिलाने का वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया और फिर दूधवाला के पास पहुंचे. दूधवाला डीएम को देखकर युवक हक्का-बक्का रह गया. डीएम ने दूधवाले को फटकार लगाई और मिलावटी दूध को नदी के पानी बहा दिया और कड़ी चेतावनी देते हुए दूधवाला को समझाया. 

डीएम संजय कुमार ने दूधवाला को दूध पानी में मिलाएं जाने वाली वीडियों सोशल मीडिया पर डाल दिया. डीएम संजय कुमार ने सख्त हिदायत देते हुए चेतावनी जारी की कि चंद पौसो के लिए लोगों को मिलावटी दूध लोगों को ना दें. ये शरीर को नुकसान पहुंचाता है.  इस मामले के DM संजय कुमार ने जिम्मेदार अधिकारियों को ये आदेश दिया कि सेहत के साथ खिलवाड़ करने वालों पर कार्रवाई करें.

fallback

सुप्रीम कोर्ट ने मिलावट करने वाले के खिलाफ कानून बनाने की दी थी सलाह 
जानकारी के लिए बता दें कि पेय पदार्थों, तेलों, शहद और दूध में मिलावट बड़े पैमाने पर होती है. नियम के मुताबिक मिलावट करने वाले पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती है. सुप्रीम कोर्ट ने दिसंबर 2011, दिसंबर 2014 और अगस्त 2016 में केंद्र और राज्य सरकारों को मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कानून बनाने की सलाह दी थी. 

आपको बता दें कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित देश के विभिन्न हिस्सों में दूध में मिलावट को लेकर 2011, 2026 और 2018 में सर्वेक्षण कराए गए थे.  

Zee Salaam

Trending news