CBI जांच ठेंगे पर, तेज प्रताप ने खेली लठमार होली; कृष्णा बनकर गोपियों संग की रासलीला
Advertisement

CBI जांच ठेंगे पर, तेज प्रताप ने खेली लठमार होली; कृष्णा बनकर गोपियों संग की रासलीला

Tej Pratap Yadav celebrates lathmar Holi in Ptana: राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने बुधवार को पटना में अपने अवास पर समर्थकों और गोपियों के संग लठमार होली खेली.

 

CBI जांच ठेंगे पर, तेज प्रताप ने खेली लठमार होली; कृष्णा बनकर गोपियों संग की रासलीला

पटनाः बिहार में इस वक्त पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव का परिवार एक रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले के आरोप में सीबीआई की पूछताछ का सामना कर रहा है. वहीं, बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव ने बुधवार को होली के मौके पर लठमार होली खेलकर समर्थकों के साथ त्यौहार मनाया. इस मौके पर तेज प्रताप ने लोगों को अपने पिता लालू प्रसाद की याद दिला दी. उन्होंने बिहार के पारंपरिक होली जिसमें लड़के, लड़कियों का रूप धारण कर होली खेलते हैं, उन लड़कों के साथ होली खेली. इस तरह की होली राजद अध्यक्ष के दिनों की विशेषता रही है. 
इस वक्त तेज प्रताप यादव, अपने पिता से दूर पटना में हैं, जबकि लालू प्रसाद यादव दिल्ली में गुर्दा प्रत्यारोपण के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. इस मौके पर तेज प्रताप ने अपने पिता को वीडियो कॉल कर समर्थकों को खुश करने की कोशिश की.

लालू प्रसाद ने वीडियो कॉल पर अपने समर्थकों को कहा, “आपको होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं. मैं ठीक नहीं हूं इसलिए आप सबसे दूर हूं, लेकिन मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं. मुझे ठीक होने दो फिर हम धमाकेदार होली मनाएंगे.’’ 
 
तेज प्रताज यादव, जिनकी भगवान कृष्ण के प्रति भक्ति अक्सर उनके समर्थकों को प्रभावित करती है, तेज प्रताप ने 'मोर मुकुट’ (मोर पंख से सुशोभित मुकुट) धारण कर होली खेलने आने वाले समर्थकों का स्वागत किया. 

इस मौके पर कुछ महिलाएं 'गोपियों' की तरह तैयार थीं और उन्होंने मथुरा के पास बरसाना की “लठ मार“ होली का भी प्रदर्शन किया, जहाँ महिलाओं ने लाठी से पुरुषों की पिटाई कर इस त्योहार को मनाते हैं. वहीं, लालू प्रसाद के जामने में उनके समर्थक 'कपडा फाड होली़' भी खेलते थे जिसमें पुरुष एक-दूसरे के कपड़े फाड़ते थे.

गौरतलब है कि तेज प्रताप ने पर्यावरण मंत्री बनने के बाद जीवाश्म ईंधन से चलने वाले वाहनों से होने वाले प्रदूषण को कम करने के लिए परिवहन के पसंदीदा साधन के रूप में साइकिल के उपयोग को जोर-शोर से बढ़ावा दे रहे हैं. होली के दिन भी उन्होंने अपनी साइकिल पर अपने विशाल बंगले के कुछ चक्कर लगाए. 

उनके एक समर्थक ने कहा, "रंगीन समारोहों के आयोजन के लिए हम तेजू भैया के आभारी हैं, जबकि लालू जी जैसा कोई नहीं हो सकता है, तेजू भैया विरासत को जीवित रखने के लिए अपना काम करते हैं.”

Zee Salaam

Trending news