WTC के फाइनल में पहले दिन फिसली टीम इंडिया; इन 3 पॉइंट्स से जानें कहां हुई गलती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1729122

WTC के फाइनल में पहले दिन फिसली टीम इंडिया; इन 3 पॉइंट्स से जानें कहां हुई गलती

WTC Final Match Aus vs Ind First day High light :  पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. भारत के तरफ से अच्छी शुरुआत के बाद भी क्या गलती हुई की कंगारू टीम ने भारतीय गंदबाजों को परेशान कर दिया.

WTC के फाइनल में पहले दिन फिसली टीम इंडिया; इन 3 पॉइंट्स से जानें कहां हुई गलती

WTC Final Match Aus vs Ind : वर्ल्ड चैंपियंस ट्रॅाफी का फाइनल मुकाबला बारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. ये मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में हो रहा है. पहले दिन के खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट पर 327 रन बना लिए. शुरुआत खराब होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने अच्छे से भारतीय बॅालर को टेकल किया. ट्रेविस हेड शतक बना दिया और स्मिथ शतक के करीब है.  

भारतीय टीम के अच्छी शुरुआत के बाद भी ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपना एकाग्रता नहीं खोया जैसा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम हमेशा करती है. भारत के तरफ से मोहम्मद सिराज ने ख्वाजा को शून्य पर पवेलियन भेज दिया. दोनों तरफ से सधी हुई गेंदबाजी के बदौलत भारतीय टीम ने शुरुआत में ही 3 विकेट चटका दिया.और फिर उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के तरफ से हेड और स्मिथ ने कमाल की बल्लेबाजी की.   

भारत ने पहले  टॅास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन हेड और स्मिथ ने इसे गलत साबित कर दिया.पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह से इस खेल को अपने पाले में रखा है.

पहले दिन का हाल
हेड और स्मिथ ने 251 रन का पार्टनरशिप कर के फाइनल में सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॅार्ड अपने नाम किया.

स्मिथ और हेड ने पहले दिन भारतीय गेंदबाज को खूब परेशान किया और हेड ने  शतक बनाया और स्मिथ 95 रन पर पहुंच गया है.

लाबुशेन के आउट होने के बाद हेड और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया का वापसी कराते हुए जबरदस्त बल्लेबाजी की. और इसी के साथ हेड ने 106 गेंदों में शतक ठोक कर WTC के फाइनल में शतक बनाने वाला दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गया है.

ये 10 सुपर फूड बने देंगे आपको बॅाडी बिल्डर

पहले दिन का हाल भारतीय टीम के तरफ से 
भारत ने टॅास जीत कर के पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और भारतीय टीम अश्विन के बगैर ही खेलने उतर गई.

भारतीय टीम 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर जडेजा के साथ मैदान में उतरी. रोहित शर्मा ने सिर्फ एक स्पिनर पर भरोसा जताया. 

शुरुआत में भारत ऑस्ट्रेलिया पर हावी नज़र आता हुआ दिखा लेकिन हेड ने अच्छी बल्लेबाजी के साथ भारतीय बॅालर के बहुत परेशान किया.

Trending news