J&K: टार्गेट किलिंग, आतंकवादियों ने किया ग्रेनेड हमला, शोपियां में UP के दो मजदूरों की मौत
Advertisement

J&K: टार्गेट किलिंग, आतंकवादियों ने किया ग्रेनेड हमला, शोपियां में UP के दो मजदूरों की मौत

Jammu and Kashmir: जम्मू व कश्मीर में टार्गेट किलिंग का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में आतंकवादियों ने जिला शोपियां में ग्रेनेड से हमला कर दो मजदूरों का कत्ल कर दिया है. मजदूरों का ताल्लुक उत्तर प्रदेश से है.

J&K: टार्गेट किलिंग, आतंकवादियों ने किया ग्रेनेड हमला, शोपियां में UP के दो मजदूरों की मौत

Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के जिला शोपियां जिले में मंगलवार तड़के आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.

लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक हमले के बाद इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के एक स्थानीय ‘हाइब्रिड’ आंतकवादी को गिरफ्तार किया गया. दरअसल, ‘‘हाइब्रिड’’ आतंकवादी वे लोग होते हैं, जो इस तरह के आत्मघाती हमले करने के बाद अक्सर सामान्य जीवन में वापस लौट जाते हैं.

UP के मजदूरों की हुई मौत

कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आतंकवादियों ने शोपियां के हरमन इलाके में एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें उत्तर प्रदेश के कन्नौज के रहने वाले दो मजदूर मनीष कुमार और राम सागर घायल हो गये. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.’’ 

यह भी पढ़ें: बिल्कीस बानो के गुनहगारों को क्यों छोड़ा? गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब

हमलावरों को पकड़ने की कोशिश जारी

उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP), कश्मीर, विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘लश्कर का एक ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी, जिसने ग्रेनेड फेंका था उसे तलाशी अभियान के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया.’’ उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आतंकवादी की पहचान हरमन के इमरान बशीर गनी के रूप में हुई है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि मामले के संबंध में आगे की जांच और तलाशी जारी है.

कश्मीरी पंडित की हुई मौत

ख्याल रहे कि तीन दिन पहले जिला शोपियां में ही आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित को जान से मार दिया था. आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित पर फायरिंग की थी. इसके उसे अस्पताल में दाखिल कराया गया था. जहां डॉक्टरों ने उसे मुर्दा करार दे दिया था. पुलिस ने मृतक की पहचान पूरन कृष्ण के तौर पर की थी.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

 

Trending news