Tamil Nadu, Michaung: एक बार फिर होगी तमिलनाडु के इन इलाकों में भारी बारिश, सरकार ने बंद किए स्कूल
Advertisement

Tamil Nadu, Michaung: एक बार फिर होगी तमिलनाडु के इन इलाकों में भारी बारिश, सरकार ने बंद किए स्कूल

Tamil Nadu, Michaung: तमिलनाडु में मिचौंग काफी नुकसान पहुंचाकर गया है. जिसके बाज मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी कर दिया है. कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है.

Tamil Nadu, Michaung: एक बार फिर होगी तमिलनाडु के इन इलाकों में भारी बारिश, सरकार ने बंद किए स्कूल

Tamil Nadu, Michaung: मिचौंग साइक्लोन तो चला गया, लेकिन भारी नुकसान कर के गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक आज भी चेन्नई के स्कूल को बंद रखने का आदेश दिया गया है, क्योंकि कई प्रभावित जगहों पर रिलीफ का काम किया जा रहा है. पिछले कुछ दिनों में चक्रवात मिचौंग के कारण हुई भारी बारिश के कारण चेन्नई में कई इलाके जलमग्न हो गए. शहर में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम 20 लोग मारे गए.

मौसम विभाग ने क्या कहा?

शुक्रवार को, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि 8 और 9 दिसंबर को दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया,"अगले 5 दिनों के दौरान केरल और माहे में और अगले 3 दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल और लक्षद्वीप में कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है." चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, कोयंबटूर जिलों के नीलगिरी और घाट इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

इन जगहों पर भारी बारिश

विभाग ने आगे कहा,"नीलगिरी, कोयंबटूर, तिरुपुर, डिंडीगुल, थेनी, चेन्नई, विरुधुनगर, शिवगंगा, पुदुक्कोट्टई और तंजावुर जिलों में भारी बारिश होने की उम्मीद है. समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि तमिलनाडु के मुख्य सचिव शिव दास मीना ने गुरुवार को कहा कि अन्य जिलों के 9,000 अधिकारियों को चेन्नई में राहत कार्य के लिए तैनात किया गया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक चेन्नई की 343 जल पर जल जमाव पर काम चल रहा है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में फूड पैकेट बांटे जा रहे हैं. अन्य जिला कर्मियों जैसे मेडिकल स्टाफ, अग्निशमन सेवा स्टाफ, ईएन स्टाफ आदि को बहाली के लिए चेन्नई में काम करने के लिए बुलाया गया है. चेन्नई में राहत कार्यों के लिए अन्य जिलों के कुल 9,000 अधिकारी भी तैनात किए गए हैं."

मुख्य सचिव ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में चेन्नई में 1,400 से अधिक पेड़ गिरे हैं, जिनमें से 243 पेड़ों को अभी भी हटाया जाना बाकी है. उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार निचले इलाकों से जमा पानी को बाहर निकालने की कोशिश कर रही है.

Trending news